ताज़ा खबर
 

हुंडई ने लॉन्च की एलीट i20 ऑटोमैटिक, कीमत 9.42 लाख रुपए

कंपनी ने इस पेट्रोल ऑटोमैटिक वैरिएंट को सबसे पहले 2016 के इंडोनेशिया मोटर शो में दिखाया था, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि हुंडई इसे भारत में लॉन्च करेगी।

Author Published on: September 9, 2016 5:38 PM
नई आई20 ऑटोमैटिक सिर्फ मेगना वैरिएंट में उपलब्ध होगी।

हुंडई ने एलीट आई 20 हैचबैक का ऑटोमैटिक वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। नई आई20 ऑटोमैटिक सिर्फ मेगना वैरिएंट में उपलब्ध होगी, कंपनी ने जिसकी कीमत 9.42 लाख (एक्स-मुंबई) रुपए रखी है। कंपनी ने इस पेट्रोल ऑटोमैटिक वैरिएंट को सबसे पहले 2016 के इंडोनेशिया मोटर शो में दिखाया था, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि हुंडई इसे भारत में लॉन्च करेगी। मोटर शो में जिस कार को दिखाया गया था वह कंपनी के भारत के श्रीपेरंबुदूर में स्थित प्लांट में ही तैयार की गई थी।

नई हुंडई एलीट i20 ऑटोमैटिक कार में 1.4 लीटर पैट्रोल इंजन है, जो 98bhp पावर के साथ 132Nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है। कंपनी ने यही इंजन का इस्तेमाल पुरानी आई 20 और वर्तमान Verna में किया है। हुंडई आई 20 पैट्रोल ऑटोमैटिक होंडा जैज और मारूति बलेनो को टक्कर देगी क्योंकि यह दोनों कारों सी.वी.टी. गियरबॉक्स के साथ आती हैं।

फोर्ड के बाद हुंडई दूसरी कंपनी है जो लगातार कारों में सेफ्टी फीचर्स बढ़ा रही है। नई एलीट आई-20 ऑटोमैटिक में सुरक्षा के लिए ड्राइवर और पसेंजर्स समेत 6 एयरबैग दिए गए हैं। वहीं पुरानी आई-20 से पहले आए मॉडल में साइड और कर्टन एयरबैग का विकल्प और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई थी। हालांकि कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रोजेक्ट लाइट, रिवर्स कैमरा और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स नहीं दिए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऑडी ने लॉन्च की नई ए4 सेडान, कीमत 38.1 लाख रुपए से शुरू
2 होंडा की इस कार के बिक गए 2 लाख से ज्यादा मॉडल, आपने खरीदी?
3 सुजुकी ने लॉन्च किए Gixxer और Gixxer SF बाइक के स्पेशल एडिशन, जानिए कीमत