ताज़ा खबर
 

Hyundai Elantra नए अपडेटेड BS6 डीजल इंजन के साथ हुई लांच, मिलते हैं कई शानदार फीचर्स! कीमत है इतनी

Hyundai Elantra डीजल इंजन के साथ ही नए मानक वाले पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। जिसकी शुरूआती कीमत 17.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इस कार में कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है, जो कि इसे एक्जीक्यूटिव सेग्मेंट में बेहतर बनाती है।

Hyundai Elantra BS6 Diesel, Hyundai Elantra Diesel EngineHyundai Elantra BS6 डीजल मॉडल में कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है।

Hyundai Elantra BS6 Diesel: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने आज बुधवार को भारतीय बाजार में अपनी एक्जीक्यूटिव सिडान कार Elantra के नए डीजल अवतार को लांच किया है। कंपनी ने इस कार को नए मानकों के अनुसार अपडेटेड BS6 डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। इसके डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 18.70 लाख रुपये तय की गई है।

Hyundai Elantra पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है, जिसकी शुरूआती कीमत 17.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस कार के डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का U2 CRDi डीजल इंजन का प्रयोग किया है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

जहां तक डिजाइन की बात है तो कंपनी ने इस कार को अपने खास 2.0 डिजाइन स्कल्पचर पर तैयार किया है। इस कार में कंपनी ने हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल के साथ ही डायनमिक LED हेडलैंप के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं। इसके अलावां इसमें LED टेल लाइट्स भी दिए गए हैं, जो कि इसके लुक को और भी प्रीमियम बनाते हैं।

नई Hyundai Elantra में कंपनी ने कुछ खास फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें ब्लूलिंक तकनीक को भी शामिल किया गया है। इसके अलावां इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट, पॉकेट लाइट्स के साथ क्रोम डोर हैंडल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें इलेक्ट्रिकली कंट्रोल स्मार्ट सनरूफ भी दिया गया है। इस कार में कंपनी ने स्मार्ट ट्रंक सिस्टम का प्रयोग किया है, जिससे आपको रिमोट की को प्रेस करने की भी जरूरत नहीं है।

कार के भीतर 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे सेंटर कंसोल में लगाया गया है। इस सिस्टम को आप एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। कार में कंपनी ने सेफ्टी का भी बखूबी इंतजाम किया है। इसमें रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेसर मॉनिटरिंग, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आ गई Maruti 800 इलेक्ट्रिक कार, देती है दमदार ड्राइविंग रेंज! महज 4 घंटे में ही होती है फुल चार्ज, जानें पूरी डिटेल
2 Triumph Motorcycles ने 118 साल के इतिहास में पहली बार उतारी इलेक्ट्रिक साइकल, कार से भी ज्यादा है कीमत सिंगल चार्ज में चलेगी 144km!
3 Porsche Cayenne Recall: करोड़ों की इस लग्जरी SUV में आई बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई कारें, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X