ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta से लेकर Tiguan तक भारत में अगले महीने लॉन्च होगी से 5 Suv’s, देखें कौन-सी होगी आपके ​बजट में फिट

Ford Endeavour 2.2 लीटर और 3.2 लीटर डीजल पावरट्रेन के साथ मौजूद है, जिन्हें अप्रैल 2020 से बंद कर दिया जाएगा। वहीं BS6 Ford Endeavour की कीमत 33 लाख रुपये से शुरू हो सकती ​है।

Hyundai Creta को किआ सेल्टॉस के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है,

Upcoming Suv’s in India : भारत में इन दिनों Suv’s की बढ़ती डिमांड को देखकर वाहन निर्माता कंपनियां अपने लाइनअप में लगातार एसयूवी को जोड़ रही हैं। अगले दो महीनों में भारत में कुल 5 एसयूवी गाड़ियों को लॉन्च किया जाएगा। जिनमें से कुछ की झलक 2020 Auto Expo में भी देखी जा चुकी है। आइए बताते हैं लॉन्च होने वाली इन सभी कॉम्पैक्ट से लेकर प्रीमियम एसयूवी की जानकारी। कि इन्हें भारत में कब लॉन्च किया जाएगा और इनकी कीमत क्या हेागी।

1. Tiguan AllSpace – अगले महीने सबसे पहले भारत में जर्मन की कार निर्माता कंपनी volkswagen की प्रीमियम एसयूवी Tiguan एंट्री लेगी। जिसकी लांचिंग तारीख 6 मार्च तय की गई है। Tiguan AllSpace को केवल एक पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो BS6 मानकों के अनुरूप होगा। इसे कंपनी 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी, जो 190hp की पावर प्रदान करेगा। बता दें, वर्तमान में 5 सीटर टिगुआन को 2.0-लीटर डीजल मोटर के साथ पेश किया जाता है जो 143hp की पीक पावर प्रदान करता है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक Tiguan AllSpace की कीमत 36 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

2.Hyundai Creta – दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta को नए अवतार को दुनिया के सामने पेश किया था। इस नई एसयूवी को 17 मार्च को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। बता दें, क्रेटा को किआ सेल्टॉस के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, और इसमें Kia Seltos की तरह ही BS6 मानक वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा।। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को भी शामिल किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

3. BS6 Ford Endeavour – फोर्ड इंडिया अगले महीने अपनी दमदार एसयूवी Endeavour को बीएस6 कंम्पलाइंट कर भारत में लॉन्च करेगी। इस कार में नया 2.0 लीटर का नया ट्विन-टर्बो पैंथर डीजल इंजन दिया जाएगा,जो 170 पीएस की पावर और 420 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा।यह इंजन एक नए 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। वहीं वर्तमान में यह कार 2.2 लीटर और 3.2 लीटर डीजल पावरट्रेन के साथ मौजूद है, जिन्हें अप्रैल 2020 से बंद कर दिया जाएगा। BS6 Ford Endeavour की कीमत 33 लाख रुपये से शुरू हो सकती ​है।

4. Hyundai Tucson Facelift – हुंडई भारत में क्रेटा के साथ अपनी एक ओर एसयूवी Tucson को लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि अपडेटड कार में वर्तमान वाला ही 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। जिसे कंपनी बीएस6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप तैयार कर लॉन्च करेगी।

5.Volkswagen T-ROC : जर्मन कार निर्माता Volkswagen (Tiguan AllSPace) के अलावा भारत में अपनी नई एसयूवी T-ROC को भी लॉन्च करेगी। इस कार को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी Volkswagen T-ROC एसयूवी को 1.5 लीटर की क्षमता के TSI टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी। यह इंजन 150 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड DSG ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। कीमत की बात करें तो Volkswagen T-ROC की कीमत 18 से 20 लाख रुपये रखी जा सकती है।

Next Stories
1 बिना टैग के FASTag लेन में धरे गए 18 लाख वाहन! NHAI ने वसूला 20 करोड़ रुपये का डबल फाइन
2 Honda Activa6G First Ride Review: सेग्मेंट का लीडर हो गया है और दमदार! जानें कीमत, माइलेज और फीचर्स तक की पूरी डिटेल
3 2020 Maruti Brezza पेट्रोल स्पोर्टी अंदाज में हुई लांच, शुरूआती कीमत महज 7.34 लाख रुपये, देगी 18Kmpl का माइलेज! जानें क्या है खास
ये पढ़ा क्या?
X