ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta से लेकर Tata Nexon तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल SUV, देखें क्या आपके बजट में होंगी फिट

देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने Nexon के रूप में भारत को पहली सबसे सुरक्षित कार दी थी। Nexon अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी है।

Best Mileage Suv in India, Best Mileage petrol Suv in india, Best Mileage Petrol Suv available in india, Cheapest petrol Suv, Cheap and best mileage Suv, Hyundai Creta, Tata Nexon, Hyundai Tucson, Hyundai Creta Price, Hyundai Creta Mileage, Tata Nexon Price , Tata Nexon starting price, Tata Nexon mileageनई हुंडई क्रेटा की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Best Mileage Suv’s: भारत में लोग वाहन को खरीदने से पहले अपनी पसंद और जरूरत दोनों को ध्यान में रखते हैं, लेकिन आजकल मार्केट में ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग SUV गा​ड़ी खरीदने में विश्वास रखता है। अगर आप भी एक शानदार एसयूवी की तलाश में हैं। तो हम आपके लिए कुछ ऐसी ही पेट्रोल एसयूवी गाड़ियों की सूची लेकर आए हैं, जो बेहतर माइलेज के सा​थ मौजूद हैं। आइए विस्तार से बताते हैं इनकी डिटेल:

Hyundai Creta: हुंडई क्रेटा लांचिंग के बाद से ही मार्केट में बिकने वाली लोकप्रिय कॉम्पेक्ट एसयूवी है। 2020 Hyundai Creta को कंपनी ने दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में लॉन्च किया है। जिसमें एक 1.5 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन और 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है। नई हुंडई क्रेटा की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है। माइलेज की बात करें तो इस कार का माइलेज 21.4 kmpl का है।

Tata Nexon: हमारी सूची की अगली कार Nexon है। देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने Nexon के रूप में भारत को पहली सबसे सुरक्षित कार दी थी। Nexon अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी है। भारतीय बाजार में इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.94 लाख रुपये से शुरू होती है। नेक्सॉन में BS6 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है। इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड AMT के साथ पेश किया गया है। नेक्सॉन 21.5 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Hyundai Tucson: हुंडई ने हाल ही में आयोजित किए गए मोटर शो में अपनी प्रमुख एसयूवी टक्सन को फोर व्हील ड्राइव के साथ पेश किया है। फिलहाल भारत में यह एसयूवी 18.8 से 27 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। इस कार में 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। माइलेज की बात करें तो टक्सन 13 से 18kmpl तक का माइलेज देने के लिए जानी जाती है। बता दें, कंपनी जल्द 2020 टक्सन को भारत में लॉन्च करने जा रही है।

नोट: यहां दी गई कीमत की जानकारी लोकेशन और शहरों में भिन्न हो सकती हैं, इसकी पूरी जानकारी के लिए अपनी नजदीक डीलरशिप से संपर्क करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिलाओं के लिए बेस्ट है TVS की यह Scooty Zest! जल्द आ रही है BS6 अवतार में, जानें कीमत और फीचर्स से लेकर पूरी डिटेल
2 कोरोना संकट: TVS Motor का बड़ा फैसला! 6 महीने तक कंपनी काटेगी कर्मचारियों की सैलरी, जानें पूरी डिटेल
3 कोरोना संकट में लगातार बेरोजगार हो रहे लोग, 3 महीने की सैलेरी के साथ Uber ने 600 लोगों को किया नौकरी से बाहर!
ये पढ़ा क्या?
X