ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta ने मचाई धूम: लॉकडाउन के बीच भी बुक हो गई 55,000 से ज्यादा SUV! इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड

Hyundai Creta का सेकेंड जेनरेशन मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ा है, जो कि आपको केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करता है। यह एसयूवी कुल 5 ट्रिम और 14 वैरिएंट में उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.20 लाख रुपये के बीच है।

Hyundai Creta Bookings, Hyundai Creta price, Hyundai Creta features, Hyundai Creta variantHyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने इसी साल की शुरूआत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया था। जहां एक तरफ इस कोरोना काल में दूसरी कंपनियां कारों की बिक्री को लेकर परेशान हैं वहीं Hyundai ने Creta के 55,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है।

कंपनी ने Hyundai Creta के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को इसी साल के मार्च महीने में बिक्री के लिए आधिकारिक तौर पर लांच किया था। इसके कुछ दिनों के बाद से ही देश भर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। शुरूआती महीनों में इस एसयूवी बिक्री में कुछ खास बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिली थी। जिसके बाद कंपनी ने देश भर में ऑनलाइन कारों की बुकिंग के लिए क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म को लांच किया।

समय के साथ जैसे जैसे लॉकडाउन में ढील मिली वैसे ही इस एसयूवी की डिमांड ने भी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया। अब कंपनी ने घोषणा की है कि जब से इस एसयूवी को लांच किया गया है जब से लेकर अब तक इसके 55,000 यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है। नई क्रेटा पिछले मॉडल के मुकाबले कई मायनों में बेहतर है कंपनी ने इसमें बेहतरीन फीचर्स और तकनीक के साथ ही इसके लुक और डिजाइन में भी खासा बदलाव किया है।

नई 2020 Hyundai Creta कुल 5 ट्रिम और 14 वैरिएंट में उपलब्ध है। इसकी साइज अब और भी बड़ी हो गई है। इसके अलावां यह SUV पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल हैं। जिसमें एक 1.5 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन है जो 115hp की पावर जेनरेट करता है।

वहीं इसके डीजल वर्जन में भी कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके तीसरे इंजन विकल्प के तौर पर इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है जो कि 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है।

इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: Hyundai Creta की कुल बुकिंग में से 55 प्रतिशत लोगों ने डीजल इंजन वैरिएंट की बुकिंग की है। फीचर्स के मामले में भी यह एसयूवी काफी बेहतर है। इसमें कंपनी ने स्पलिट हेडलैंप, स्क्वॉयर व्हील ऑर्क, स्पलिट टेल लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा रिमोट इंजन स्टार्ट / स्टॉप, रिमोट एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, रियर-सीट हेडरेस्ट कुशन, वायरलेस चार्जिंग, साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड, पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना काल के बीच Rapido ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया यह अनोखा तरीका! बाइक पर लगाया ‘बैक शील्ड’
2 Renault Kwid से लेकर Maruti Alto तक, ये हैं देश की टॉप 3 सबसे सस्ती और बेहतरीन माइलेज वाली कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम
3 सुशांत सिंह राजपूत को था लग्जरी कारों और बाइक्स का शौक! गैराज में Maserati की स्पोर्ट कार से लेकर BMW की बाइक्स तक थी शामिल
ये पढ़ा क्या?
X