ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta में खुलने वाली छत के अलावा मिलेंगे ये फीचर्स, इन कारों से होगा मुकाबला

Hyundai Creta price in india: भारत में लॉन्च होने वाली क्रेटा में बड़े फ्रंट ग्रिल के साथ चौड़ी क्रोम देखने को मिल सकती है। ग्रिल को नए फ्रंट बंपर के साथ जोड़ा जाएगा जिससे कार में स्पोर्टी लुक आएगा।

नई क्रेटा में रिडिजाइन किया गया बंपर, टेल-लैंप्स में हल्के बदलाव के साथ LED लाइट्स देखने को मिल सकती हैं। (सांकेतिक फोटो)

हुंडई अपनी एसयूवी में एक सबसे खास फीचर लेकर आने वाली है। यह फीचर महंगी कारों में देखने को मिलता है। Hyundai Creta का फेसलिफ्ट वेरिएंट आने वाला है। इसमे खुलने वाली छत मतलब सनरूफ का ऑप्शन मिलेगा। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान आई तस्वीरों में देखा गया है कि इसमें सनरूफ मिलेगा, हालांकि सनरूफ इसके टॉप वेरिएंट में मिलेगा। इसका सनरूफ होंडा की WR-V से जैसा हो सकता है। इंडिया में आने वाली क्रेटा साउथ अमेरिका में बिक रही क्रेटा जैसी होगी।

टेस्टिंग के दौरान की कार की काफी पिक्चर सामने आ चुकी हैं। कार के फ्रंट और रियर में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कार में कलर स्कीम के साथ एलॉय व्हील डिजाइन दिया जाएगा जो साउथ अमेरिका में बेची जा रही क्रेटा स्पोर्ट वेरिएंट जैसा होगा। आपको बता दें हुंडई क्रेटा को भारत, साउथ अमेरिका और चीन के बाजार में अलग-अलग लुक्स के साथ बेचा जा रहा है।

भारत में लॉन्च होने वाली क्रेटा में बड़े फ्रंट ग्रिल के साथ चौड़ी क्रोम देखने को मिल सकती है। ग्रिल को नए फ्रंट बंपर के साथ जोड़ा जाएगा जिससे कार में स्पोर्टी लुक आएगा और इसमें अलग से फॉग लैंप्स लगाए गए हैं। रियर की बात करें तो नई क्रेटा में रिडिजाइन किया गया बंपर, टेल-लैंप्स में हल्के बदलाव के साथ LED लाइट्स देखने को मिल सकती हैं। इंडिया में क्रेटा को 1.6-लीटर Gamma डुअल VTVT पेट्रोल इंजन, 1.6-लीटर U2 CRDi VGT और 1.4-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन के साथ आ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि यह इंजन कितनी पावर जेनरेट करेंगे इसके बारे में जानकारी नहीं है।

इनसे होगा मुकाबला: हुंडई क्रेटा का भारतीय बाजार में मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा, होंडा WR-V से है। विटारा ब्रेजा की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 7.19 लाख रुपए से लेकर 9.88 लाख रुपए के बीच है। भारत में विटारा ब्रेजा को 6 वेरिएंट्स के साथ उतारा गया है। देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 SUV में विटारा ब्रेजा का नाम सबसे पहले रहा है। विटारा ब्रेजा केवल डीजल इंजन में उपलब्ध है जिसमें 1.3 लीटर का DDiS डीजल इंजन लगा है। यह 88.5bhp की पॉवर और 190Nm का टार्क देता है। इसके अलावा विटारा 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ में आती है। लेकिन अभी तक इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App