ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta 2018 लॉन्च: 3 इंजन ऑप्शन, सनरूफ, नए कलर और फीचर्स के साथ ये है कीमत

Hyundai Creta 2018 Price in india: क्रेटा फेसलिफ्ट के फ्रंट को देखें तो इसमें बड़ा ग्रिल दिया गया है और इसके बंपर को भी रिडिजाइन किया गया है ताकि इसे चौड़ा बनाया जा सके। फॉग लैम्प्स अब हॉरिजॉन्टल हैं।

सेफ्टी का ध्यान रखते हुए नई क्रेटा के टॉप वेरिएंट में सेफ्टी के लिहाज से 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। बाकी सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल एयरबैग्स और ABS दिया गया है।

Hyundai Creta 2018 को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है। अब नई है तो फीचर्स भी कुछ नए ही होंगे। 2018 Creta फेसलिफ्ट सेगमेंट में पहली बार स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट्स, स्मार्ट की-बैंड और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें क्रूज कंट्रोल, मिरर लिंक, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। सेफ्टी का ध्यान रखते हुए नई क्रेटा के टॉप वेरिएंट में सेफ्टी के लिहाज से 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। बाकी सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल एयरबैग्स और ABS दिया गया है। इस नई कॉम्पैक्ट SUV में ESC, VSM और हिल असिस्ट कंट्रोल फीचर भी दिया गया है।

इंजन: पावर की बात करें तो हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन को ट्यून किया गया है जो 121 bhp की पावर जनरेट करता है। वहीं, क्रेटा में लगा 1.6 लीटर CRDi डीजल इंजन 126 bhp की पावर देगा। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लेने का विकल्प है। इसके अलावा कंपनी ने ज्यादा माइलेज देने वाला 1.4 लीटर डीजल इंजन भी दिया है जो 88 bhp की पावर देगा। कंपनी ने इस कार की डिलीवर इस महीने के अंत से शुरू कर देगी।

लुक्स और डिजाइन: क्रेटा फेसलिफ्ट के फ्रंट को देखें तो इसमें बड़ा ग्रिल दिया गया है और इसके बंपर को भी रिडिजाइन किया गया है ताकि इसे चौड़ा बनाया जा सके। फॉग लैम्प्स अब हॉरिजॉन्टल हैं। पुराने मॉडल में ये वर्टिकल थीं। पुराने मॉडल के मुकाबले नए मॉडल का फ्रंट लुक ज्यादा बोल्ड है और इसमें क्रोम ट्रीटमेंट भी है। गाड़ी के साइड और रियर प्रोफाइल को लगभग पहले जैसा रखा गया है। रियर बंपर और व्हील के डिजाइन में कुछ बदलाव किया गया है।  कैबिन के भीतर देखें तो क्रेटा फेसलिफ्ट के इस मॉडल में ड्यूल टोन लेआउट दिया गया है। इसे अर्थ ब्राउन और मिस्टिक ब्लू बॉडी कलर्स को पैशन ऑरेंज और मरीना ब्लू से रिप्लेस किया गया है। पोलर वाइट और पैशन ऑरेंज को ब्लैक रूफ के साथ ड्यूल टोन ऑप्शन के तौर पर ऑफर किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App