ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta ने सबको पछाड़ा, बनी बेस्ट सेलर एसयूवी ! देखिए देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा बेची जाने SUV की लिस्ट

बीते जुलाई महीने में एसयूवी सेग्मेंट में दक्षिण कोरिया की दो कंपनियों Hyundai और Kia Motors का जलवा रहा है। Hyundai Creta देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी है, इसे इसी साल मार्च महीने में लांच किया गया है। वहीं Kia Seltos को कंपनी नए फीचर्स और तकनीक के साथ पेश किया है।

2020 Hyundai Creta, Hyundai Creta Price, Best Selling SUV in India, Kia Seltos Price in India2020 Hyundai Creta,पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी है।

Best Selling SUV in India: देश का ऑटो सेक्टर धीमें धीमें राहत भरी सांसे ले रहा है, लॉकडाउन के खत्म होने के बाद वाहनों की बिक्री फिर से पटरी पर उतरी है। बीत जुलाई महीना कई वाहन निर्माता कंपनियों के लिए बेहतर साबित हुआ है। खास एसयूवी सेग्मेंट में वाहनों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस सेग्मेंट में दक्षिण कोरिया की दो दिग्गजों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। Hyundai और Kia Motors की एसयूवी पहले और दूसरे पायदान पर एक दूसरे से जोर आजमाइश करती नजर आई हैं। हालांकि क्रेटा ने सबको पछाड़ कर पहले पोजिशन पर कब्जा जमाया है, तो आइये जानते हैं बीते जुलाई महीने में देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग एसयूवी के बारे में –

5- Tata Harrier: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की नई एसयूवी हैरियर बीते जुलाई महीने की सेल्स चार्ट में पांचवे पोजिशन पर है। कंपनी ने बीते जुलाई महीने में इस एसयूवी के 940 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जुलाई महीने के मुकाबले 33 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने कुल 740 यूनिट्स की ही बिक्री की थी। बतौर एसयूवी बिक्री का यह आंकड़ा बेहद ही कमजोर है।

4- MG Hector: प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज ने बीते साल ही भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी MG Hector से पहला कदम रखा था। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बावजूद इस एसयूवी ने बेहतर प्रदर्शन किया है और पिछले साल के जुलाई महीने के मुकाबले बीते जुलाई महीने में इस एसयूवी की बिक्री में 34 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है। बीते जुलाई महीने में कंपनी ने कुल 2,023 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जुलाई महीने में 1,508 यूनिट्स की बिक्री की थी।

3- Mahindra Scorpio: देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी Mahindra Scorpio आज भी लोगों के बीच खासी मशहूर है। कंपनी ने बीते जुलाई महीने में इस एसयूवी के कुल 3,135 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 9 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के 2,864 यूनिट्स की बिक्री की है।

2- Kia Seltos: इस कोरोना काल में दक्षिण कोरिया की कंपनियों का एसयूवी सेग्मेंट पर राज रहा है, एक और नई नवेली कंपनी Kia Motors ने अभी पिछले साल ही बाजार में अपनी नई एसयूवी Kia Seltos को लांच किया था। इस एसयूवी ने बीते जुलाई महीने में शानदार प्रदर्शन किया है और देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एसयूवी बनी है। कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 8,270 यूनिट्स की बिक्री की है।

1- Hyundai Creta: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने इस साल के मार्च महीने में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया है। बीते जुलाई महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के 11,549 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जुलाई महीने के मुकाबले पूरे 75 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के महज 6,585 यूनिट्स की ही बिक्री की थी। यह इस जुलाई महीने में देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एसयूवी बनी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS Jupiter से लेकर Hero Pleasure तक, ये हैं देश की सस्ती और बेस्ट स्कूटर! देती हैं शानदार माइलेज, कीमत है बस इतनी
2 ये हैं TVS और Bajaj की सबसे सस्ती बाइक्स! देती हैं 90Kmpl तक का माइलेज और कीमत महज 43,994 रुपये
3 KTM 250 Duke नए स्टाइलिश LED हेडलैंप के साथ हुई लांच! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए कीमत
IPL 2020: LIVE
X