ताज़ा खबर
 

गाड़ियों को चुराना अब हुआ मुश्किल तो चोरो ने शुरू की टायर की चोरी, Hyundai Creta और Kia Seltos दोनों के व्हील एक साथ ले उड़े ये चोर!

बता दें, अच्छी स्थिति के टायर एक अच्छी कीमत पर मार्केट में बेचे जा सकते हैं, वहीं एलॉय व्हील की कीमत मार्केट में काफी महंगी होती है।

Alloy Wheels stolen by thiefप्रतिकात्मक तस्वीर: कार टायर को समय समय पर चेक करते रहना चाहिए।

Hyundai Creta & Kia Seltos: भारत में वाहनों की चोरी कोई बड़ी बात नहीं है। आय दिन कार और बाइक की चोरी होने की खबरें सुर्खियों में रहती हैं। लेकिन क्या हो जब चोर को कार नहीं बल्कि उसके टायर पसंद आ जाएं। दरअसल, आजकल नई मार्डन तकनीक और सुरक्षा फीचर्स के चलते गाड़ियो की चोरी करना काफी कठिन हो गया है। इसके लिए अब चोर नए लॉन्च किए गए वाहन को नहीं बख्श रहे हैं। सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट के अनुसार हाल ही में Kia Seltos और Hyundai Creta के एलॉय व्हील चोरी होने की खबरें आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर जो पोस्ट देखा जा रही हैं, उसके हिसाब से चोर ने कार के नीचे ईंटें लगाई और इन दोनों वाहनों के महंगे अलॉय व्हील्स चुरा ले गए। बता दें, इन गाड़ियों में हुंडई क्रेटा बिल्कुल नई थी। जबकि किआ सेल्टोस थोड़ी पुरानी हो चुकी थी। चोरों ने इन वाहनों के व्हील को चुराने के लिए पहले पहियों को खोलने के लिए हाइड्रोलिक जैक का इस्तेमाल किया और फिर उन्हें ईंटों के एक टावर पर टिका दिया। जिसके बाद दोनों वाहनों के चारों पहिएं चोरी कर ले गए।

कारों के पहियों को निकालना एक पुरानी तकनीक है जिसका उपयोग चोर जल्दी पैसा कमाने के लिए करते हैं। अच्छी स्थिति के टायर एक अच्छी कीमत पर मार्केट में बेचे जा सकते हैं, वहीं एलॉय व्हील काफी की कीमत मार्केट में काफी महंगी होती है। चूंकि इन दोनों कारों में नए डिजाइन के एलॉय व्हील का इस्तेमाल किया गया था। इसलिए इनकी बाजार में मांग भी ज्यादा है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस तरह की चोरी की गई चीजें सड़क के किनारे मौजूद दुकानों पर बेची जाती हैं।

कैसे रखें अपनी कार को सुरक्षित: अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ इस तरह की घटना ना हो तो इसके लिए आप एक लुग नट खरीद सकते हैं जो केवल एक विशेष रिंच के माध्यम से खोला जा सकता है। बता दें, इसका इस्तेमाल बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज जैसी गाड़ियों में किया जाता है। इसके अलावा आप सेंसर वाले अलार्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसे अगर कोई आपके वाहन को छूने की कोशिश भी करेगा। तो अलार्म बजने लगेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Atom होगी देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, टेस्टिंग के दौरान पहली बार भारत में दिखी झलक! जानें इस मिनी कार की खासियत
2 Hero MotoCorp ने गोरखपुर महिला पुलिस को दिएं 100 स्कूटर्स, GPS और सायरन से लैस हैं ये गाड़ियां! CM योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी
3 इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने लॉन्च किया अपना ब्रांडेड शॉर्ट्स, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश! देखें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X