ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta का जलवा बरकरार, लगातार दूसरे महीनें Maruti की गाड़ियों को पीछे छोड़ बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार! देखें ऐसा क्या है खास

जानकारी के लिए बता दें, इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.20 लाख रुपये के बीच तय की गई है। 2020 Hyundai Creta कुल 5 ट्रिम और 14 वैरिएंट में उपलब्ध है।

Hyundai creta sales report june 20202020 Hyundai Creta में कंपनी ने ब्लूलिंक तकनीक का प्रयोग किया है।

2020 Hyundai Creta: भारतीय मोटर वाहन उद्योग पिछले कुछ समय से विकट स्थिति में है। इस सेक्टर पर 2019 से ही खतरा मंडरा रहा है। जिसके पीछे बदलते उत्सर्जन मानक मुख्य कारण रहे थे। वहीं अब कोरोना वायरस ने 2020 में वाहन कंपनियों को बीते वर्ष से भी ज्यादा परेशानी मं डाल दिया है। हालांकि 2 महीनें तक लगभग नाम मात्र बिक्री होने के बाद अब इस सेक्टर में कुछ गति देखी जा रही है। हाल ही में वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने जून की सेल्स के आंकड़े जारी किए हैं। जिसमें एक चौकानें वाली बात देखी गई है।

दरअसल, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने मार्च में लॉकडाउन के महज 1 सप्ताह पहले ही अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा के नए मॉडल को लॉन्च किया था। जिसे जून के महीनें में बाकी गाड़ियों के मुकाबले सबसे ज्यादा खरीदा गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस कार की लंचिंग के बाद से ही कोरोना काल चल रहा है। लोग लगातार अपने व्यवसाय और नौकरी को लेकर परेशान हैं। लेकिन इन सब चीजों का असर इस एसयूवी की बिक्री पर जरा भी नहीं पड़ रहा है। बताते चलें कि क्रेटा मई में भी देश में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी थी।

जानकारी के लिए बता दें, इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.20 लाख रुपये के बीच तय की गई है। नई 2020 Hyundai Creta कुल 5 ट्रिम और 14 वैरिएंट में उपलब्ध है। इसके अलावा यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। 2020 Hyundai Creta  में 1.5 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 115hp की पावर जेनरेट करता है।

वहीं इसके डीजल वर्जन में भी कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके तीसरे इंजन विकल्प के तौर पर इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है जो कि 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Honda WR-V भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज 8.5 लाख रुपये से शुरू, इलेक्ट्रिक सनरुफ के साथ 23.7kmpl तक का देगी माइलेज! पढ़े डिटेल
2 Nissan Ariya इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, सिंगल चार्ज में चलेगी 480km! देखें कब होगी इस दमदार कार की एंट्री
3 Maruti और Hyundai की गाड़ियों को जमकर खरीद रहे लोग, पिछले महीनें के मुकाबले चार गुना तक ब्रिकी में हुआ इजाफा! देखें रिपोर्ट
यह पढ़ा क्या?
X