ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta बनी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, दशकों बाद बेस्ट सेलिंग गाड़ियों की सूची में Maruti को मिला दूसरा स्थान! देखें रिपोर्ट

Maruti Suzuki Ertiga एमपीवी सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर रही है। इस कार की बीते एक महीने में कुल 2353 यूनिट्स सेल की गई हैं। बता दें, नई जेनरेशन अर्टिगा को नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था।

Hyundai creta sales report june 20202020 Hyundai Creta में कंपनी ने ब्लूलिंक तकनीक का प्रयोग किया है।

Top 5 Best Selling Cars in May : कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में लगभग 2 महीने से लॉकडाउन है, जिसके चलते वाहनों की ब्रिकी ना के बराबर रही है। लेकिन अब धीरे-धीरे देश अनलॉक हो रहा है। जिसमें लगभग सभी वाहन निर्माता कंपनियाों ने अपने प्लांट और डीलरशिप को फिर से शुरू कर दिया है। हालांकि मई का महीना वाहन सेल्स के आंकड़ों के हिसाब से कुछ खास तो नहीं रहा लेकिन कुछ गाड़ियों ने लॉकडाउन के बीच भी ग्राहकों का दिल जीता । यहां खास बात यह रही कि लंबे अरसे बाद मारुति सुजुकी टॉप सेलिंग कारों में सूची से गायब रही। आइए बताते हैं मई में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की सूची:

Hyundai Creta: हुंडई का क्रेटा मॉडल मई महीने में सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल था, क्रेटा की कुल 3,212 इकाइयाँ ग्राहकों को सौंपी गई हैं। कंपनी ने बीते मार्च महीने में भारतीय बाजार में अपनी नई क्रेटा एसयूवी को लांच किया था। जिसके थोड़े दिनों के बाद देश भर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। जब से इस एसयूवी को लांच किया गया तब से अब तक इसके 24,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश किया है।

Maruti Ertiga: मारुति सुजुकी की अर्टिगा एमपीवी सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर रही है। इस कार की बीते एक महीने में कुल 2353 यूनिट्स सेल की गई हैं। बता दें, नई जेनरेशन अर्टिगा को नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था। Ertiga में दो इंजन का विकल्प मिलता है, जिसमें 1.5 लीटर वाले BS6 पेट्रोल इंजन के अलावा 1.5 लीटर की क्षमता का DDiS डीजल इंजन भी उपलब्ध है।

Dzire, Bolero & Maruti Eco: इस सूची में तीसरे स्थान पर भी मारुति अपनी सेडान Dzire के साथ मौजूद रही। डिजायर की मई महीनें में कुल 2215 यूनिट्स की डिलीवरी की गई है। वहीं महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी Bolero की मई में 1,715 यूनिट्स बेचा गई है। इसके साथ ही इस सूची में पांचवें नंबर पर मारुति ईको को जगह मिली। मारुति ईको की मई महीनें में कुल 1617 यूनिट से ल की गई हैं।

देखा जाए तो ब्रिकी के ये आंकड़े कियी भी मायने में वाहन निर्माता कंपनियों को संतुष्ट नहीं करते हैं, लेकिन देशभर में 2 महीनें से रही तालाबंदी के बाद से ग्राहकों का कार खरीदना बड़ी बात है। फिलहाल सभी कंपनियां ब्रिकी में इजाफा करने के लिए नई नई स्कीम लागू कर रही हैं, जिनमें कम ईएमआई, कम डाउनपेमेंट आदि के विकल्प शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई Mahindra Scorpio टेस्टिंग के दौरान बोल्ड लुक में आई नजर, नए पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स! देखें ​कब होगी भारत में एंट्री
2 लॉकडाउन के बीच Volkswagen T-Roc की भारत में बिकी सभी यूनिट्स, कीमत में महंगी होने के बावजूद जमकर खरीद रहे लोग! जानें क्या है ऐसा खास
3 Toyota Fortuner और Jeep Compass दोनों दमदार एसयूवी 4 जून को होंगी पेश, खास फीचर्स के साथ पहले से होंगी ज्यादा पावरफुल!