ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta ने बिक्री के मामले में Kia Seltos को पछाड़ा! बनी देश की बेस्ट सेलिंग SUV, यह है टॉप 5 की लिस्ट

Hyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी ने इसी साल बाजार में पेश किया है, और इसमें कंपनी ने ब्लूलिंक तकनीक का भी प्रयोग किया है। इसके अलावां Kia Seltos में भी कंपनी ने कई कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया है, जो कि इसकी लोकप्रियता का प्रमुख कारण है।

Hyundai Creta sales in august, Hyundai Creta Price, Hyundai Creta Features, Kia Seltos sales in August, Kia Seltos Price, Maruti S-Cross salesHyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी ने इसी साल बाजार में पेश किया है।

Best Selling SUV In India: भारतीय बाजार में मिड साइज एसयूवी सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। हाल के दिनों में बाजार में कई कंपनियों ने इस सेग्मेंट में अपने वाहनों को पेश किया है। बीते अगस्त महीने में इस सेग्मेंट में Hyundai Creta और Kia Seltos के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। क्रेटा ने एक बार फिर से सेल्टॉस को पछाड़ कर पहले पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है। तो आइये जानते हैं बीते अगस्त महीने में बेची जाने वाली टॉप 5 SUV के बारे में –

5)- Maruti S-Cross: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की S-Cross को हाल ही में अपडेट कर बाजार में पेश किया गया है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 2,527 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले पूरे 279% ज्यादा है। पिछले साल कंपनी ने इस एसयूवी के महज 666 यूनिट्स की बिक्री की थी।

4)- MG Hector: प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने पिछले साल बाजार में अपनी इस एसयूवी को बतौर इंटरनेट कार पेश किया था। इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के 2,732 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के मुकाबले 35% ज्यादा है। पिछले साल कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 2,018 यूनिट्स की बिक्री की थी।

3)- Mahindra Scorpio: इस सूची में टॉप 3 की पोजिशन पर महिंद्रा की मशहूर एसयूवी स्कॉर्पियो शामिल है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस एसयूवी के कुल 3,327 यूनिट्स को बिक्री की थी। जो कि पिछले साल के मुकाबले 16% ज्यादा है। पिछले साल कंपनी ने इसी अगस्त महीने में 2,862 यूनिट्स स्कॉर्पियो मॉडलों की बिक्री की थी।

2)- Kia Seltos: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स की भारतीय बाजार में पहली एसयूवी किया सेल्टॉस इस सूची में दूसरे पायदान पर है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के 10,655 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले पूरे 71% ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 6,236 यूनिट्स कारों की ही बिक्री की थी।

1)- Hyundai Creta: मिड साइज एसयूवी सेग्मेंट में बीते अगस्त महीने में देश में सबसे ज्यादा हुंडई क्रेटा की बिक्री हुई है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने बीते अगस्त महीने में देश में इस एसयूवी के कुल 11,758 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 96% ज्यादा है। इसी साल कंपनी ने इस एसयूवी के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी लांच किया है, जिसने इसकी बिक्री की बढ़ोत्तरी में सबसे बड़ा योगदान दिया है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने महज 6,001 यूनिट्स क्रेटा एसयूवी की बिक्री की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti से लेकर Renault तक की, बेस्ट माइलेज देने वाली सबसे सस्ती कारें! कीमत 3 लाख से भी कम, 1 लीटर में चलती है 24Km
2 Mahindra Bolero को खूब खरीद रहे हैं लोग! बिक्री में 37% का इजाफा, बनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग गाड़ी
3 Kia Sonet के वो 5 खास फीचर्स जो इसे बनाते हैं Hyundai Veune से भी बेहतर! पढें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X