ताज़ा खबर
 

Hyundai की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Creta का 7 सीटर वर्जन भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, देखें कीमत और फीचर्स की डिटेल

Hyundai Creta का 5 सीटर वर्जन कुल पांच वैरिएंट E, EX, S, SX, और SX (O) में उपलब्ध है, वहीं वर्तमान में क्रेटा 5-सीटर की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होकर 17.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

Hyundai exports 5000 cars in may, Hyundai exports from India, Hyundai Exports news, Hyundai India, Hyundai cars , Hyundai new scheme for car buyers2020 Hyundai Creta को कंपनी ने मार्च महीने में लांच किया था।

Hyundai Creta 7-Seater: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा भारत में इस समय राज कर रही है। क्रेटा के अपडेटेड वर्जन को मार्च में लॉन्च किया गया था, और तब से अब तक इस कार को 25 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। इसमें कोई रहस्य नहीं है कि हुंडई अपनी क्रेटा एसयूवी के 7-सीटर वर्जन पर काम कर रही है। जिसे दक्षिण कोरिया की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। फिलहाल पहली बार नई हुंडई क्रेटा 7-सीटर एसयूवी को भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया है।

डिजाइन में मिल सकते हैं बड़े बदलाव: क्रेटा के 7 सीटर वर्जन को एक यूट्यूब यूजर ने वीडियो में रिकोर्ड किया है। जानकारी के लिए बता दें, 7-सीटर हुंडई क्रेटा वर्तमान 5-सीटर मॉडल की तुलना में अधिक प्रीमियम और विशाल होगी। नइ्र कार में क्रोम सै लैस फ्रंट रेडिएटर ग्रिल में थोड़े बदलाव होंगे। इसके अलावा इसके हेडलैम्प और फॉग लैम्प डिजाईन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। स्पॉटेड मॉडल में 5-सीटर मॉडल के समान ही सिल्वर एलॉय व्हील दिए गए हैं। हालांकि प्रोडक्शन कार को 17 इंच के बड़े सिल्वर अलॉय व्हील मिल सकते हैं।

5 सीटर के समान ही होंगे इंजन विकल्प: नई 7-सीटर क्रेटा एसयूवी सीधे तौर पर आने वाली टाटा ग्रेविटास, एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देगी। इस एसयूवी को 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नए 7 सीटर वर्जन में वर्तमान के समान ही इंजन विकल्प दिया जा सकता है। वर्तमान में क्रेटा 5-सीटर तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें 1.5-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-डीजल और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल शामिल है। इन इंजन के साथ 6-स्पीड एमटी, 7-स्पीड डीसीटी, सीवीटी और 6-स्पीड एटी यूनिट ट्रांसमिशन किट को शामिल किया जा सकता है। हालांकि AWD के भारत में आने के कोई संभावना नहीं है।

मिलेंगे ये खास फीचर्स: क्रेटा के 7 सीटर वर्जन में 5 सीटर वर्जन के समान सभी फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इस SUV में पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज़ मोड, हिल कंट्रोल असिस्ट, पैडल शिफ्टर्स आदि जैसे फीचर्स भी दिए जाने की संभावना है। सेफ्टी के लिहाज से इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर्स, ISOFIX आदि भी शामिल होंगे। Hyundai Creta का 5 सीटर वर्जन कुल पांच वैरिएंट E, EX, S, SX, और SX (O) में उपलब्ध है, कीमत की बात करें तो क्रेटा का 7 सीटर वर्जन 5 सीटर से करीब 1 से 2 लाख रुपये महंगा होगा। वहीं वर्तमान में क्रेटा 5-सीटर की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होकर 17.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Nexon से लेकर Harrier और Tiago तक पर कंपनी जून में दे रही है भारी डिस्काउंट, देखें आपके बजट की कार पर क्या है ऑफर?
2 TVS Apache 180 अब खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाये दाम, जानें नई कीमत
3 Lockdown का असर: कारों के रजिस्ट्रेशन में 87% की भारी गिरावट! FADA को सरकार से मदद की उम्मीद
यह पढ़ा क्या?
X