ताज़ा खबर
 

Tata Gravitas को टक्कर देने आ रहा है Hyundai Creta का 7 सीटर वर्जन! लांचिंग, फीचर्स और कीमत की देखें पूरी डिटेल

भारत में इन दिनों कई 7 सीटर मिड साइज SUV's Tata Gravitas, Tata Harrier, Hector Plus और Kia Seltos को लेकर चर्चा है। ऐसे में उम्मीद है कि हुंडई भी क्रेटा के 7 सीटर वर्जन को पेश कर सकती है।

Hyundai Creta price, 2020 Hyundai creta price , Hyudai creta 7 seater launching date, 7 seater creta launching date, Hyundai creta price and features, Hyundai creta bookings, 7 seater creta launching expectations2020 Hyundai Creta में कंपनी ने कई कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है।

Hyundai Creta 7 Seater: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में कल यानी 16 मार्च को क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। नई कार में कई अपमार्केट फीचर्स के साथ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। बता दें, क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल की लांचिंग की खबरों के बीच इसका 7 सीटर वर्जन भी इन दिनों काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

भारत में इन दिनों कई अपकमिंग 7 सीटर मिड साइज SUV’s Tata Gravitas, Tata Harrier, Hector Plus और Kia Seltos को लेकर बाजार में चर्चा है। तो ऐसे में उम्मीद है कि हुंडई भी क्रेटा के 7 सीटर वर्जन को पेश कर सकती है। अगर भारत में क्रेटा का 7 सीटर लॉन्च होता है, तो वह सीधे तौर पर ब्रिटिश वाहन निर्मात कंपनी एमजी मोटर्स की Suv Hector के 6 सीटर वर्जन को टक्कर देगा। बता दें, टाटा मोटर्स इन दिनो हैरियर के 7-सीटर वर्जन पर काम कर रही है, जिसे ग्रेविटास के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। वहीं महिंद्रा भी जल्द 7-सीटर XUV500 को लॉन्च करेगी।

वहीं हाल ही में कंपनी ने 2020 Hyundai Creta की बुकिंग शुरु की है और लांच से पहले ही कंपनी ने इसके 10,000 यूनिट्स से ज्यादा की बुकिंग कर ली है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्रेटा भारत में एक लाकप्रिय मिड साइज एसयूवी है, और इसके फेसलिफ्ट मॉडल का लोग इंतजार कर रहे थे।  हालांकि अभी तक कई ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं जिनमें Creta के 7 सीटर वर्जन की लांचिंग को लेकर दावा किया गया है। लेकिन कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

फीचर्स की बात करें तो 7 सीटर में भी 5-सीटर क्रेटा के समान ही सभी अपमार्केट फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि 7-सीटर हुंडई क्रेटा में पैनोरमिक सन-रूफ, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग ऑप्शन आदि का भी विकल्प दिया जा सकता है। हुंडई क्रेटा का 7 सीटर वर्जन आगामी 5-सीटर क्रेटा की तुलना में करीब 1 से 1.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक महंगा होगा। बता दें, कंपनी भारत मे जल्द क्रेटा के सेकेंड जेनरेशन वर्जन को लॉन्च करेगी, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से 15 लाख (एक्स-शोरूम) तक होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronovirus के कोहराम के चलते 2020 Honda City की गोवा में होने वाली टेस्ट ड्राइव स्थगित, नई तारीख को लेकर नहीं हुआ कोई खुलासा
2 Hyundai Creta से लेकर Force Gurkha तक भारत में इस महीने लॉन्च होंगी ये 4 Suv’s! पढ़ें फीचर्स, पावर और कीमत की पूरी जानकारी
3 कंफर्म: 2020 Mahindra Scorpio की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा! देखें कीमत, फीचर्स और इंजन की पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X