ताज़ा खबर
 

Hyundai Aura भारत में आज होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स से देगी Maruti Dzire को टक्कर!

नई Hyundai Aura के इंटीरियर को कंपनी ने अपनी हाल ही में लांच हैचबैक कार Nios से प्रेरित होकर तैयार किया है। जिसमें कंपनी ने 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है।

Hyundai Aura को कंपनी 5.8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hyundai Aura Launch : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी सब 4 मीटर सेडान Aura को आज यानी 21 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है। Aura को भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें इसके पेट्रोल वर्जन में 8 वैरिएंट और डीजल वर्जन में 4 वैरिएंट दिए जाएंगे।

नई Hyundai Aura के इंटीरियर को कंपनी ने अपनी हाल ही में लांच हैचबैक कार Nios से प्रेरित होकर तैयार किया है। जिसमें कंपनी ने 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है। ये भारतीय बाजार में मौजूद पहली कॉम्पैक्ट सिडान कार है जिसमें कंपनी ने फ्लोटिंग ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है। इसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

Aura के पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता कप्पा T-GDI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 81hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा डीजल वैरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का डीजल मिलेगा। जो 74hp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ CNG का भी विकल्प मिल सकता है।

नई Hyundai Aura में 12V सॉकेट और USB चार्जिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा इस कार के टॉप वैरिएंट में कंपनी वायरलेस चार्जिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है। फिलहाल इस कार की कीमत से आज कंपनी पर्दा उठाने जा रही है। लेकिन अंदाजन इस कार की कीमत 5.8 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

Next Stories
1 BS6 Maruti Suzuki Celerio: महज 4.41 लाख रुपये से शुरुआती कीमत में लॉन्च हुई BS6 सेलेरियो, देखें नए फीचर्स की डीटेल!
2 Tata Nexon, Tiago और Tigor का फेसलिफ्ट वर्जन 22 जनवरी को होगा लॉन्च, नए फीचर्स के साथ बढ़ जाएंगी कीमतें !
3 BS6 Royal Enfield Himalayan भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.87 लाख रुपये से शुरू, नई बाइक में कंपनी ने किए कई बदलाव, देखें पूरी लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X