ताज़ा खबर
 

Hyundai Aura बन गई है 25.4kmpl के साथ सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार! देखें अन्य गाड़ियों की सूची

बता दें, वर्तमान में Verna सेडान सेगमेंट की एकमात्र कार है जो डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है, जो 115hp की पावर और 250 NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

Best Mileage cars in India, Best Mileage car in India, Hyundai Aura becomes best mileage car in india, Hyundai Aura AMT gives 25.4kmpl mileage, Honda Amaze Diesel mileage, Hyundai Grand i10 NIOS Mileage, Hyundai Verna Diesel Mileageबता दें, Hyundai Aura भारत में बिक्री के लिए सबसे छोटे डीजल से लैस कार है।

Best BS6 Mileage Cars in India: भारत में 1 अप्रैल 2020 से नए उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं, जिनके चलते कुछ गाड़ियां मार्केट से लुप्त हो गई हैं,  तो कुछ को बीएस6 एरा के साथ अपडेट मिल गया है। हालांकि नए BS6 उत्सर्जन मानदंड में बदलाव भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक रहा है। Maruti Suzuki और Renault जैसी कंपनियों ने अपने डीजल इंजनों को पूरी तरह से बंद कर दिया है। वहीं BS6 एरा के साथ अधिकांश कारों की ईंधन दक्षता में भी एक बड़ा बदलाव देखा गया है, आइए बताते हैं भारत की 5 सबसे अधिक माइलेज देने वाली BS6 गाड़ियों की सूची:

Hyundai Aura AMT: हुंडई Aura का AMT वर्जन ARAI द्वारा 25.4 Kmpl के माइलेज के साथ​ रेट किया गया है। इस कार में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर युक्त टर्बो-डीजल इंजन मिलता है, जो 75बीएचपी की पावर और 190एनएम का टार्क आउटपुट प्रदान करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बता दें, Hyundai Aura भारत में बिक्री के लिए सबसे छोटे डीजल इंजन से लैस कार है।

Tata Altroz Diesel: टाटा अल्ट्रोज ने ARAI परीक्षण में 25.1 kmpl का माइलेज दिया। यह कार बाजार में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर युक्त टर्बो-डीजल इंजन से लैस है,जो 75 Bhp की पावर और 190 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है।

Hyundai Grand i10 Nios Diesel : नियोस ने ARAI परीक्षण में 25.1 kmpl का माइलेज दिया। इस कार में Aura AMT के समान ही इंजन दिया गया है, यानी इसमें भी 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन मिलता है, जो 75 बीएचपी की पावर और 190 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Hyundai Verna Diesel: ARAI परीक्षण में Hyundai Verna ने 25 kmpl का माइलेज दिया। बता दें, वर्तमान में वरना सेडान सेगमेंट की एकमात्र कार है जो डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है, जो 115hp की पावर और 250 NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

Honda Amaze Diesel: होंडा अमेज डीजल को ARAI द्वारा 24.7 kmpl का माइलेज रेट किया गया है, इस कार में 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन मिलता है, जो 100एचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल या CVT- ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Vespa Elegante 149 का इंजन हुआ छोटा लेकिन बढ़ गया पावर! लांच से पहले सामने आई तकनीक डिटेल
2 Royal Enfield ने शुरू किया अपने पहले प्लांट पर प्रोडक्शन! भारत में जल्द लॉन्च करेगी 2020 Classic 350 सहित कई नए मॉडल
3 लॉकडाउन के बीच Maruti Suzuki ने खोले 600 डीलरशिप! 60 कारों की हुई डिलीवरी
ये पढ़ा क्या?
X