ताज़ा खबर
 

Hyundai Aura से लेकर Maruti Dzire तक ये हैं भारत की 5 किफायती सेडान गाड़ियां, कीमत 6 लाख से भी कम!

हमारी सूची में तीसरी कार Tata Tigor है, इस कार की शुरुअती कीमत 5.75 लाख रुपये है। Tigor भारत में कुल 6 वैरिएंट XE, XM, XZ, XZ+, XMA और XZA+ में उपलब्ध है।

Author Updated: April 9, 2020 6:13 PM
Tigor भारत में कुल 6 वैरिएंट XE, XM, XZ, XZ+, XMA और XZA+ में उपलब्ध है।

Top 5 Sedan cars under 6 lakh: भारत में इस समय एसयूवी गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है, लेकिन एक बड़ा वर्ग आज भी देश में मौजूद है, जो सेडान को पसंद करता है। सेडान गाड़ियां अपने क्लासी लुक्स और कंफर्ट के लिए जानी जाती हैं। अगर आप भी सेडान गाड़ियों को पसंद करते हैं, और अपने लिए एक बजट सेडान की तलाश कर रहे हैं। तो हम आपके लिए लेकर आए हैं भारत की 5 सबसे कम कीमत वाली सेडान कार। आइए बताते हैं इनके फीचर्स, इंजन और माइलेज की पूरी डिटेल:

Hyundai Aura : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपनी सब कॉम्पेक्ट-4 मीटर सेडान Aura को लॉन्च कर दिया है। Aura को कंपनी ने पांच वैरिएंट E, S, SX, SX+ और SX (O) में लॉन्च किया है। Aura में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता कप्पा T-GDI पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल दिया है। कंपनी का दावा है कि यह कार 20.50kmpl से 25.40kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। कीमत की बात करें तो Aura की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये से शुरु होती है।

Maruti Dzire : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने Dzire फेसलिफ्ट को हाल ही में लॉन्च कर दिया है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.89 लाख रुपये तय की गई है। नई Dzire में कंपनी ने 1.2-लीटर चार-सिलेंडर युक्त K12C DualJet पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। यह इंजन 90hp की पावर प्रदान करता है। माइलेज की बात करें तो Dzire फेसलिफ्ट के मैनुअल वर्जन का माइलेज 23.26kmpl और AMT वर्जन का माइलेज 24.12kmpl रखा गया है।

Tata Tigor: हमारी सूची में तीसरी कार टाटा की टिगोर है, इस कार की शुरुअती कीमत 5.75 लाख रुपये है। Tigor भारत में कुल 6 वैरिएंट XE, XM, XZ, XZ+, XMA और XZA+ में उपलब्ध है। इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। जो 84BHP की पावर प्रदान करता है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार 20.3 kmpl का माइलेज प्रदान करती है।

Ford Aspire :फोर्ड एस्पायर भारत में 5.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। यह कार Trend, Titanium और Titanium+ वैरिएंट में आती है। जिसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है। दोनों इंजन केवल 5-स्पीड मैनुअल ​गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं। माइलेज की बात करें तो इसका पेट्रोल पर माइजेल 206kmpl से 18.5kmpl और डीजल पर माइलेज 26.1kmpl से 24.4kmpl के बीच है।

Hyundai Xcent :हमारी सूची में अंतिम कार हुंडई की Xcent है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.81 लाख रुपये रखी गई है। यह मार्केट में चार वेरिएंट्स E, S, SX और SX(O) में उपलब्ध है। Xcent में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन और 1.2-लीटर 4-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलत है। माइलेज की बात करें तो कंपनी के अनुसार यह कार मैनुअल पेट्रोल वैरिएंट पर 20.14 kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट 17.36 kmpl का माइलेज देती है। वहीं यह डीजल पर 25.4 kmpl तक का माइलेज देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Honda ने डीलर्स को दी बड़ी राहत! कंपनी करेगी 1,700 करोड़ रुपये की मदद, वापस लेगी BS4 मॉडलों का स्टॉक
2 Honda Activa से लेकर Tvs Jupiter तक 10,000 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदें ये शानदार स्कूटर! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
3 BS6 MG Hector के डीजल वैरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! पहले से 45,000 रुपये तक महंगी हुई यह SUV, जानें पूरी डिटेल