ताज़ा खबर
 

लांच से पहले ही Hyundai Aura के इंटीरियर की तस्वीरें हुईं लीक! आकर्षक फीचर्स से है लैस, 21 जनवरी को होगी लांच

कंपनी ने पहले से ही अपनी नई Hyundai Aura की बुकिंग शुरू कर दी है। यदि आप भी इस कार को बुक करना चाहते हैं तो आपको 10,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा।

Author Updated: January 16, 2020 4:25 PM
Hyundai Aura कॉम्पैक्ट सिडान सेग्मेंट की कार है।

Hyundai Aura Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट सिडान सेग्मेंट में अपनी नई कार Hyundai Aura को लांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार को देश के सामने पेश किया था। इस कार को कंपनी आगामी 21 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। जब इस कार को प्रदर्शित किया गया था, उस वक्त केवल इसके एक्सटीरियर से पर्दा उठा था। अब इस कार के इंटीरियर की भी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

दरअसल, कंपनी ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें इस कार के इंटीरियर को दिखाया गया है।  कंपनी ने पहले से ही अपनी इस नई कार की बुकिंग शुरू कर दी है। यदि आप भी इस कार को बुक करना चाहते हैं तो आपको 10,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। आन इस कार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अपने नजदीकी डिलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। लांच होने के बाद ये कार सीधे तौर पर Maruti Dzire और Honda Amaze को टक्कर देगी।

Hyundai Aura का इंटीरियर: जैसा कि वीडियो में देखने को मिल रहा है, इस कार का इंटीरियर कंपनी की हालिया लांच Grand i10 NIOS से काफी हद तक मेल खाता है। हालांकि इसे और भी डॉर्क कलर स्कीम में डिजाइन किया गया है। Hyundai Aura के केबिन को कंपनी ने डुअल टोन कलर दिया है और इसके डैशबोर्ड पर डॉर्क शेड्स भी शामिल किए गए हैं। जो कि कार को थोड़ा प्रीमियम फील देते हैं।

फीचर्स: इसके सेंट्रल कंसोल में कंपनी ने 8.0 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम शामिल किया है। जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इस कार में क्लाइमेट कंट्रोल, टर्बाइन शेप AC वेंट्स जैसे फीचर्स भी दिये गए हैं। इतना ही नहीं, इसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 5.3 का डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है, जिसमें कार से संबंधित जानकारी प्रदर्शित की जाएगी।

अन्य फीचर्स की बात करें तो Hyundai Aura में आपको वायरलेस चार्जिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), एयरबैग जैसे फीचर्स भी  मिलेंगे। कार का इंटीरियर काफी बेहतर और आरामदायक होगा। इसके भीतर आपको पर्याप्त स्पेस भी मिलेगा, जो कि आपके सफर को बेहतर बनाएगा।

इंजन: Hyundai Aura को कंपनी नए मानक वाले 3 इंजन विकल्पों के साथ बाजार में पेश करेगी। ये सभी इंजन BS6 कम्पलायंट होंगे। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि, 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके दूसरे वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 100bhp की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Hyundai Aura Interior Hyundai Aura का इंटीरियर काफी हद तक Grand i10 Nios जैसा ही है।

इसके अलावा ये कार डीजल इंजन के साथ भी बाजार में उतारी जाएगी, इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि, 75bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।  हालांकि लांच से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों के अनुसार कंपनी इस कार को 5.8 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जानें अगर FASTag नहीं हुआ स्कैन तो कैसे कर पाएंगे सफर? 15 जनवरी से सभी वाहनों पर हुआ अनिवार्य
2 Honda Activa 6G: महज 3,200 रुपये देकर घर लाएं ये नई स्कूटर! फीचर्स हैं शानदार और देती है 10% ज्यादा माइलेज
3 Bajaj Dominar अब होगी पहले से और भी सस्ती! आ रहा है नया 250cc अवतार, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्‍या!
X