ताज़ा खबर
 

Husqvarna ने दी भारत में दस्तक! 250cc में पेश की दो बाइक्स Svartpilen और Vitpilen, जानें कीमत और फीचर्स

Husqvarna की इन दोनों बाइक्स में उसी इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि आपको KTM 250 में मिलता है। इसमें Svartpilen एक स्क्रैंबलर ​बाइक है जबकि Vitpilen को कैफे रेसर बाइक है।

Author Published on: December 7, 2019 6:42 PM
Husqvarna ने इन बाइक्स को इंडिया बाइक वीक में पेश किया है।

Husqvarna Bikes in India: भारतीय दोपहिया बाजार में एक और नए ब्रांड ने दस्तक दी है। स्वीडन की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्मता कंपनी Husqvarna ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद अपनी दो बाइक्स Svartpilen और Vitpilen को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। 250 सीसी सेग्मेंट की इन बाइक्स को फिलहाल प्रदर्शित मात्र किया गया है।

बता दें कि, Husqvarna ऑस्ट्रिया की वाहन निर्माता कंपनी KTM के स्वामित्व वाली कंपनी है, वहीं KTM में 49 प्रतिशत की हिस्सेदारी देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto का है। इसलिए भारतीय बाजार इस ब्रांड पर पूरा हक बजाज का ही होगा। जानकारी के अनुसार इन बाइक्स की बिक्री KTM के शोरूम द्वारा की जाएगी।

इन दोनों बाइक्स का डिजाइन बड़े सिब्लिंग मॉडल से ही प्रेरित है। इनमूें नियो रेट्रो डिजाइन दिया गया है। हालांकि Svartpilen एक स्क्रैंबलर ​बाइक है जबकि Vitpilen को कैफे रेसर बाइक का लुक दिया गया है। इन दोनों बाइक्स में रेट्रो और मॉर्डन का बेहतरीन कॉम्बीनेशन देखने को मिलेगा।

इन बाइक्स में कंपनी ने 248 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 30 bhp की पावर और 24 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इनमें ट्युबलर ट्रेलिस फ्रेम दिया गया है। इसके अगले हिस्से में अप साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

जानकारी के अनुसार इन बाइक्स को कंपनी आगामी 14 फरवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। उसी वक्त इनकी कीमत का खुलासा होगा। जानकारों का मानना है कि इनकी कीमत 2.25 लाख रुपये से लेकर 2.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वाहन मालिकों के लिए जरूरी खबर: 1 अप्रैल से मोबाइल नंबर को VAHAN डाटाबेस से लिंक करना होगा अनिवार्य! जान लें नया नियम
2 FillNow: अब मोबाइल से बुक करें डीजल, घर बैठे होगी डिलीवरी! Bharat Petroleum ने शुरु की नई सर्विस
3 Hyundai का दिसंबर डिलाइट: Santro से लेकर Tucson एसयूवी की खरीद पर होगी 2 लाख रुपये तक की बचत! जानें क्या है ऑफर
ये पढ़ा क्या?
X