ताज़ा खबर
 

Royal Enfield 650 Twins को टक्कर देने आ रही है Husqvarna 401 की दो नई बाइक्स, देखें कीमत, फीचर्स और लांचिंग की पूरी डिटेल

बता दें, Husqvarna Svartpilen 401 एक स्क्रैंबलर स्टाइल मोटरसाइकिल होगी। जबकि Vitpilen 401 एक कैफे-रेसर बाइक के तौर पर लॉन्च की जाएगी। इन दोनों मोटरसाइकिलों में गोल आकार के हेडलैंप दिए जाएंगे।

Husqvarna Svartpilen 250 और Vitpilen 250 दोनों ही प्रीमियम रेंज की बाइक्स हैं। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Husqvarna 401: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में अपने ब्रांड Husqvarna के दो बाइक्स Svartpilen 250 और Vitpilen 250 को लांच किया है। जिसके बाद अब कंपनी इस ब्रांड के Husqvarna 401 twins को उतारने की तैयारी कर रही है। बता दें, इन नई बाइक्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान दखा जा चुका है। आइए बताते हैं कि नई बाइक्स में कौन से खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

डिजाइन: डिज़ाइन की बात करें तो से बाइक्स देखने में Husqvarna 250 मॉडल के समान ही लगती हैं। हालांकि इन्हें अधिक प्रीमियम बनाने के लिए इसमें कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। बता दें, Husqvarna Svartpilen 401 एक स्क्रैंबलर स्टाइल मोटरसाइकिल होगी। जबकि Vitpilen 401 एक कैफे-रेसर बाइक के तौर पर लॉन्च की जाएगी। इन दोनों मोटरसाइकिलों में गोल आकार के हेडलैंप दिए जाएंगे। जिसके साथ ही इनमें एलईडी लाइट भी देखने को मिल सकती हैं।

इंजन : Husqvarna 401 मॉडल्स में 373 cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त फ्यूल-इंजेक्टेड, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा, यह इंजन KTM 390 से लिया जाता है। यह इंजन लगभग 44 बीएचपी की पावर और 37 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा।

फीचर्स: दोनों बाइक्स में सस्पेंशन ड्यूटी के लिए 43 मिमी का USD फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया जाएगा। ब्रेकिंग के​ लिहाज से इसके फ्रंट में 300 मिमी डिस्क और रियर में 230 मिमी डिस्क दिया जाएगा। वहीं इसमें डुअल-चैनल ABS का भी विकल्प मिल सकता है। हालाँकि रियर डिस्क में स्विचेबल ABS दिया जा सकता है। इसके साथ ही बाइक में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे आधुनिक फीचर को भी शामिल किया जाएगा। Svartpilen 401 में सिंगल-पीस हैंडलबार, जबकि Vitpilen 401 में क्लिप-ऑन हैंडलबार दिया जाएगा। बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Husqvarna 401 डयुअल स्पोक व्हील्स के साथ आती है, हालाँकि भारत में यह अलॉय व्हील्स विकल्प के साथ भी आ सकती है।

कीमत: कंपनी ने हाल ही में Husqvarna 250 बाइक्स की शुरुआती कीमत 1.80 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है। वहीं उम्मीद है इनकी कीमतों को Ktm Duke 390 की कीमत के आस पास रखा जा सकता है। बता दें, वर्तमान में ड्यूक 390 की कीमत 2.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद ये बाइक्स Royal Enfield 650 twins और Benelli Leoncino 500 को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश में 81% लोगों ने खरीदी 10 लाख रुपये से कम कीमत की कारें! महज 6% लोग खरीद सके 15 लाख रुपये से ज्यादा के वाहन, पढें पूरी रिपोर्ट
2 अब नहीं खरीद सेंकेगे Hero Duet स्कूटर, कंपनी ने किया डिस्क्ंटीन्यू! जानें क्या है वजह
3 BS6 TVS Sport अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ हुई लांच, देगी पहले से 15% ज्यादा माइलेज! कीमत बस इतनी