ताज़ा खबर
 

Tata Nexon इलेक्ट्रिक को टक्कर देने के आ रही है Hyundai की नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km कीमत होगी 10 लाख से भी कम!

बता दें, वर्तमान में हुंडई की कोना भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 23.75 लाख से 23.94 लाख रुपये तक रखी गई है।

Upcoming electric car of Hyundai, Hyundai New electric suv, Hyundai Electric suv details, Electric car of Hyundai, tata Nexon electric details, Tata nexon Electric price, Hyundai kona Electric price, Upcoming electric suvs in india, Electric cars in india , best Range electric cars in indiaकोना का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Upcoming Hyundai Electric SUV: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने बीते वर्ष जुलाई में अपनी पहली फुली इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को लॉन्च किया था। हालांकि इस कार की कीमत बहुत अधिक होने के कारण इसे मार्केट में ज्यादा ग्राहक नहीं मिले। लेकिन इसकी ब्रिकी लगातार जारी है। फिलहाल आपको बता दें, हुंडई भारत में लिए दूसरी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसकी कीमत कम होने की संभावना है। नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा और भारत में उसकी कीमत टाटा नेक्सॉन के आस-पास होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार इस कार की बॉडी एसयूवी टाइप होगी और इसे अगले 2 सालों में भारत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं सिंगल चार्ज में यह कार 200 से 300 किमी के बीच की रेंज देने में सक्षम होगी। इस ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को Tata Nexon EV और आने वाली Mahindra eXUV300 के सामने तैयार किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत 9 से 14 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

बता दें, वर्तमान में हुंडई की कोना भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 23.75 लाख से 23.94 लाख रुपये तक रखी गई है। Hyundai Kona में 39.2 kWh वाले बैटरी पैक वैरिएंट को लांच किया है। इसमें लगा हुआ इलेक्ट्रिक मोटर 395एनएम पीक टॉर्क के साथ 136hp की पॉवर प्रदान करता है। वहीं कंपनी का दावा है कि हुंडई कोना 9.7 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ती है।

जानकारी के लिए बताते चलें कोना का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है। Kona इलेक्ट्रिक SUV ने ‘Highest Altitude Achieved in an Electric Car’ कैटेगरी में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इस इलेक्ट्रिक SUV को तिब्बत में Sawula पास तक 5,731 मीटर की ऊंचाई तक ड्राइव किया गया था। जिसके चलते यह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल होने वाली पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक एसयूवी बन गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 OLA के ड्राइवर इस शहर में कर रह थे कंपनी से ही धोखाधड़ी, 500 फर्जी सिम कार्ड के साथ 3 कार और 16 मोबाइल फोन जब्त कर पुलिस ने भेजा जेल!
2 Mahindra Bolero से लेकर Scorpio तक पर कंपनी दे रही है 100% लोन की सुविधा, आज ही खरीदें कार और 2021 से शुरू करें EMI!
3 Hyundai की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Creta का 7 सीटर वर्जन भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, देखें कीमत और फीचर्स की डिटेल
राशिफल
X