Revolt RV400 और Joy e-Monster को टक्कर देगी स्पोर्टी डिजाइन वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल

इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का विचार कर रहे हैं तो जान लें जल्द लॉन्च होने वाली स्पोर्टी लुक वाली इस बाइक के बारे में पूरी डिटेल।

HOP OXO 100 electric bike
जल्द लॉन्च होगी ये स्पोर्टी डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- HOP ELECTRIC)

देश में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में सबसे ज्यादा डिमांड इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की है। जिसको देखते हुए तमाम प्रमुख कंपनियों के साथ नए स्टार्टअप भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च कर रहे हैं।

जिसमें नया नाम जुड़ गया है जयपुर स्थित एक स्टार्टअप कंपनी होप इलेक्ट्रिक का जो बहुत जल्द घरेलू मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक HOP OXO 100 लॉन्च करने वाली है।

लॉन्च होने के बाद इस बाइक का सीधा मुकाबला Revolt RV400 और Joy e-Monster जैसी स्थापित हो चुकी इलेक्ट्रिक बाइक से होना तय है।

होप इलेक्ट्रिक इस बाइक से पहले अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पहले ही उतार चुकी है। जिसमें पहला HOP LYF और दूसरा HOP LEO नाम से हैं। ये दोनों ही स्कूटर बेहद आकर्षक डिजाइन और फीचर्स वाले बनाए गए हैं।

अब बात HOP OXO 100 इलेक्ट्रिक बाइक की करें तो इसे हाल ही में टेस्ट राइड के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद मीडिया में इसके जल्द लॉन्च होने की खबरों ने रफ्तार पकड़ ली है।

वेबसाइट पर मौजूद बाइक के प्रोटोटाइप की बात करें तो इसे एकदम स्पोर्टी डिजाइन के साथ बनाया गया है। जो राइडर को स्पोर्ट्स बाइक का लुक और फील दोनो देगी।

इस बाइक के फ्रंट में एग्रेसिव डिजाइन वाली एलईडी हेडलाइट दी गई है जिसके साथ एक यूनिक डिजाइन के एलईडी इंडिकेटर जोड़े गए हैं।

(ये भी पढ़ेंमात्र 400 रुपये के पेट्रोल में दिल्ली से केदारनाथ पहुंचा देगी ये बाइक, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इस बाइक को स्पोर्टी लुक ही नहीं बल्कि स्पोर्टी फील भी दिया गया है जिसमें इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिए जाने की भी रिपोर्ट है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

बाइक की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज देगी। जिसमें 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलने वाली है।

इसके अलावा बाइक के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें कंपनी ब्लूटूथ कनेक्टिवी, ऐप बेस्ड नेविगेशन, पार्किंग लोकेटर, एंटी थेफ्ट फीचर, कीलेस रिमोट स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स देने वाली है।

इस बाइक की लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन इसके डिजाइन और हाइटेक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को देखने के बाद जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1 लाख से 1.25 लाख रुपये तक की रेंज में लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट