ताज़ा खबर
 

Honda X-Blade: होंडा लाई कम कीमत में दमदार बाइक, LED हेडलैंप के अलावा ये हैं खास फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक को सीबी हॉर्नेट के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। नई Honda X-Blade में 162.7cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस नई बाइक का इंजन 13.93 bHP की पावर जेनरेट करता है।

यह इस सेगमेंट में पहली ऐसी बाइक है जिसमें फुल LED हेडलैंप दी गई है। नई Honda X-Blade में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

होंडा ने अपनी एक और दमदार बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। इसे कंपनी ने थोड़ा स्पोर्टी लुक दिया है। इस बाइक को सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने इसमें पांच कलर ऑप्शन दिए हैं। ये रंग हैं मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक, मैट फ्रोज सिल्वर मेटैलिक, पर्ल स्पार्टन रेड, मैट मार्शल ग्रीन मेटैलिक और पर्ल इग्नियस ब्लैक। हालांकि कंपनी ने इसकी बुकिंग कुछ दिन पहले ही शुरू कर दी थी। कंपनी 5,000 रुपए में इसकी बुकिंग ले रही थी। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम 78,500 रुपए रखी गई है।

कंपनी ने इस बाइक को सीबी हॉर्नेट के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें भी वहीं इंजन मौजूद है, जो हॉर्नेट में है। नई Honda X-Blade में 162.7cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस नई बाइक का इंजन 13.93 bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं यह 8,500 RPM पर 13.9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। बाइक में 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक की राइड अच्छी रहे इसके लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉकर्स दिए गए हैं। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। वहीं बाइक के रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। बाइक को अच्छा लुक देने के लिए इसमें स्टाइलिस ब्लैक अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें 17 इंच के टायर दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो यह इस सेगमेंट में पहली ऐसी बाइक है जिसमें फुल LED हेडलैंप दी गई है। नई Honda X-Blade में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। बाइक में 12 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है। इसका वजन 150 किलोग्राम है। यह होंडा सीबी हॉर्नेट 160R बाइक से करीब तीन हजार रुपए सस्ती है। इस बाइक का मार्केट में सुजुकी जिक्सर और बजाज पल्सर NS 160 से मुकाबला होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App