ताज़ा खबर
 

BS6 Honda X-Blade भारत में हुई लॉन्च, दो वैरिएंट के साथ मिलेगा 6 कलर में खरीदने का ऑप्शन! देखें कितनी है कीमत

BS6 Honda X-Blade में 162.71cc का PGM-FI NEWHET (होंडा इको टेक्नोलॉजी) से लैस इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 14.7 एनएम के टॉर्क के साथ 8,000 आरपीएम पर 14 बीएचपी की अधिकतम पावर प्रदान करता है।

Honda X-Blade होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने पहली बार भारत में नई बाइक को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। (फोटो क्रेडिट: फाइनेंशियल एक्सप्रेस

BS6 Honda X-Blade Launch: होंडा ने भारत में एक और बाइक को बीएस6 कंम्पलाइंट मॉडल की सूची में जोड़ दिया है। बता दें, कंपनी ने Honda X-Blade को 1,05,325 रुपये की कीमत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को 2 वेरिएंट्स सिंगल डिस्क और डुअल डिस्क में पेश किया गया है। जिसमें अब नए स्पोर्टियर ग्राफिक्स, फीचर्स, और साथ ही एक अपडेटेड पावरट्रेन को शामिल किया गया है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने पहली बार भारत में नई बाइक को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। इसके बाद मार्च 2018 में भारत में इसे बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया।

नई Honda X-Blade के डिजाइन की बात करें तो इसमें “रोबो-फेस” एलईडी हेडलैम्प, चिज्जल्ड ईंधन टैंक, दोहरे आउटलेट मफलर, ब्लैक फ्रंट फॉर्क कवर, शार्प ऐज साइड कवर दिए गए हैं। इसके अलावा मोटरसाइकिल के ईंधन टैंक पर ग्राफिक्स के साथ-साथ साइड कवर भी मिलते हैं। एक्स-ब्लेड बीएस6 में मौजूद अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें इंजन स्टॉप स्विच दिया गया है। इसके अलावा एलईडी टेल लैंप, लिंक टाइप गियर शिफ्टर, लॉन्ग सीट, डिजिटल मीटर और गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

BS6 Honda X-Blade में 162.71cc का PGM-FI NEWHET (होंडा इको टेक्नोलॉजी) से लैस इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 14.7 एनएम के टॉर्क के साथ 8,000 आरपीएम पर 14 बीएचपी की अधिकतम पावर प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है। कंपनी के अनुसार PGM-Fi सिस्टम में 8 ऑनबोर्ड सेंसर का उपयोग किया गया है। जो पावर और परफॉर्मेंस के लिए ईंधन और हवा के मिश्रण को इंजेक्ट करते हैं।

नई बाइक की लांचिंग के मौके पर कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग हेड यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, कि “नई एक्स-ब्लेड बीएस6 उत्साही युवा लोगों के लिए है। होंडा की विश्व स्तर पर प्रशंसित बेहतर तकनीक, एबीएस के साथ दोहरी पेटल डिस्क ब्रेक जैसी नई सुविधाएँ इस बाइक को ग्राहकों के बीच और भी ज्यादा लोकप्रिय बनाती है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda City से लेकर Amaze और Civic तक पर कंपनी दे रही है भारी डिस्काउंट! देखें जुलाई में कौन-सी कार खरीदना होगा फायदे का सौदा
2 कोरोना संकट के बीच Maruti Alto ने मचाई धूम! बनी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार, देखिए टॉप 5 बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों की लिस्ट
3 BS6 Hero Xpluse भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने वेबसाइट पर साझा की तस्वीर! जानें क्या मिलेंगे खास फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X