ताज़ा खबर
 

जबरदस्त फीचर्स से लैस है नई Honda WR-V, भारत में 7.75 लाख की शुरुआती कीमत पर हुई लान्च

Honda ने अपनी क्रॉसओवर सेगमेंट की WR-V को आज भारत में लॉन्च कर दिया है।

भारत में लॉन्च की गई Honda W-RV (Source: Express Drive)

जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी हॉन्डा अब भारत के लिए एक और कार लेकर आ रही है। जहां पहले कंपनी ने अपने एसयूवी सेगमेंट की Honda C-RV और Honda B- RV को भारतीय बाजार में उतारा था वहीं अब क्रॉसओवर सेगमेंट की Honda WR-V को भी भारत में लॉन्च कर दिया गया है। भारत में हाल ही में क्रॉसओवर सेगमेंट की गाड़ियों की मांग में काफी बढ़त देखी गई है। इसी के मद्देनजर हॉन्डा ने अपनी नई क्रॉसओवर आज भारत में लॉन्च कर दी है। जानते है इसके फीचर्स के बारे में।

इंजिन- Honda WR-V डिजल और पेट्रोल, दोनों ही वेरिएंट्स में उपलब्ध है। डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर i-DTEC इंजिन दिया गया है और पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-litre i-VTEC इंजिन। जहां डिजल वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन दिया गया है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट इंजिन में 5 स्पीड ट्रांस्मिशन गियरबॉक्स है। दोनों इंजिन की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि डीजल इंजिन 25.5 kmpl की माइलेज देगा वहीं पेट्रोल इंजिन की माइलेज 17.5kmpl होगी।

स्पेशल फीचर्स- कार में कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। कार में हेडलैंप्स में LED लाइट्स दी गई हैं जो दिन में भी चलेंगी। साथ ही फॉगलैंप्स भी दिए गए हैं। वहीं यह कार 6 कलर्स में मिल सकेगी। साथ ही डायमंड कट एलॉई व्हील्स भी दिए गए हैं। काफी सारा क्रोम का काम दरवाजों पर भी किया गया है। वहीं इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें काफी फीचर्स दिए गए हैं। कार में ब्लूटुथ, 2 USB स्लॉट, HDMI इन-स्लॉट, मिरर लिंक स्मार्टफोन क्नेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। रिवर्स कैमरा मल्टीव्यू के साथ उपलब्ध होगा। वहीं कार के टॉप वेरिएं में सनरूफ भी दी गई है। साथ 7 इंच इन्फोटेन्मेंट सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, Wi Fi और 1.5 GB की इंटरनल मेमोरी भी दी गई है।

देखें तस्वीरें (Source: Express Drive)

 

सेफ्टी- कार को ज्यादा से ज्यादा सेफ बनाने के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स दिए गए हैं। वहीं सेफ ब्रेकिंग के लिए ABS with EBD फीचर भी दिया जाएगा। वहीं डीजल वेरिएंट में smart key entry और start/stop बटन फीचर भी दिया गया है, जो पेट्रोल वेरिएंट में अभी उपलब्ध नहीं होंगे। भारतीय कार बाजार में इस कार का मारुति सुजुकी विटारा Brezza और फॉर्ड Ecosport से कड़ा मुकबला होगा। वहीं टोयोटा इटियोस क्रॉस, Fiat Avventura और हुन्डाई i20 Active से भी इसे कड़ी चुनौती मिलेगी।

कीमत- इस कार की शुरुआती कीमत 7.75 लाख रुपये होगी। वहीं VX डीजल वेरिएंट की कीमत 9 लाख रुपये, VX पेट्रोल 8,99,000 रुपये, S-MT डीजल 8,79,000 और पेट्रोल 7,75,000 लाख रुपये की होगी।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App