scorecardresearch

Honda ने क्रूजर बाइक Rebel के तीन वेरिएंट को किया अपडेट, क्या है नया और खास, जानें यहां पूरी डिटेल

HONDA ने लेटेस्ट तकनीक और युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी इस क्रूजर बाइक को नए अपडेट के साथ पेश किया है, पढ़ें यहां पूरी डिटेल।

Rebel 1100 update variants
नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ नजर आएंगे Honda Rebel के तीनों वेरिएंट, पड़ें यहां पूरी डिटेल। (फोटो- AUTOCAR INDIA)

जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी पॉपुलर क्रूजर बाइक रेबेल को नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ अपडेट करते हुए लॉन्च किया है।

कंपनी ने इस क्रूजर बाइक के तीन मॉडल बाजार में उतारे हैं जिसमें पहला रेबल 250, दूसरा रेबल 500 और तीसरा रेबल 1100 बिक्री के लिए मार्केट में उपलब्ध है।

युवाओं की पसंद और लेटेस्ट तकनीक का ध्यान रखते हुए कंपनी ने इस बाइक को अपडेट किया है जिसके बाद ये बाइक पहले से ज्यादा हाइटेक हो गई है।

होंडा ने रिबेल 500 में मौजूदा कलर ऑप्शन मैट जीन्स ब्लू, ग्रेफाइट, ब्लैक और मैट एक्सिस के अलावा इस बाइक को पर्ल ऑर्गेनिक ग्रीन कलर के साथ पेश किया है।

इसके अलावा रिबेल 1100 को भी कंपनी ने मौजूद कलर के अलावा पर्ल स्टैलियन ब्राउन के साथ पेश किया है जिसको पहले से ज्यादा स्पोर्टी फील देने के लिए ड्यूल टोन ब्लैक आउट कंपोनेंट के साथ पेंट किया गया है।

बाइक के इंजन की बात करें तो रेबल 500 में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है जिसमें पहले की तरह 471 सीसी का इंजन दिया गया है जो 47 बीएचपी की अधिकतम पावर जनरेट करता है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो रेबल 500 के फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

(ये भी पढ़ें खरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

इसके साथ ही होंडा रेबल 1100 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें भी कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है जिसमें पहले वाला 1100 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

रेबल 100 सीसी के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

होंडा इस रेबल 500 और रेबल 1100 क्रूजर बाइकों को भारतीय बाजार में कब तक उतारेगी इसके बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी 2022 की शुरुआती तिमाही में लॉन्च कर सकती है।

होंडा की अपडेट की गई तीनों बाइकों की भारतीय बाजार में कीमत को लेकर भी कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि मौजूद बाइकों से ये बाइक 20 हजार रुपये महंगी होने वाली है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.