scorecardresearch

Honda जल्द लॉन्च कर सकता है नया स्कूटर जिसमें मिलेगा स्पोर्ट्स बाइक का मजा, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

New Two Wheeler Launch में पढ़ें जल्द लॉन्च होने वाले Honda AVD 160 स्कूटर की हर छोटी बड़ी डिटेल।

New Two Wheeler Launch । Honda AVD 160 । Honda two wheeler । car bike news
Honda AVD 160 का होगा ग्लोबल डेब्यू, लेकिन उससे पहले यहां जानें इस स्कूटर की संभावित हर छोटी बड़ी डिटेल। (फोटो- LINE17)

होंडा टू व्हीलर बहुत जल्द अपना नया स्कूटर लॉन्च करने वाला है जिसका एक टीजर भी कंपनी ने लॉन्च किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इसे होंडा एवीडी 160 (Honda AVD 460) नाम दिया है और इसका ग्लोबल लॉन्च किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस स्कूटर को इस तरह से डिजाइन किया है जिसमें राइडर को एक स्कूटर के डिजाइन में स्पोर्ट्स बाइक की पावर और फील मिलेगा। कंपनी इस स्कूटर को सबसे पहले जापान और इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी लेकिन कंपनी भारत में इसे कब लॉन्च करेगी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

स्कूटर के डिजाइन और लुक्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर को एक स्पोर्टी डिजाइन वाला बनाया है जिसे रेप्सोल वर्जन में नए ग्राफिक्स वाला बनाया गया है। इसके फ्रंट में एक बड़ी विंड स्क्रीन लगाई गई है ताकि तेज रफ्तार में चलते वक्त राइडर को हवा से कोई परेशानी न हो सके।

इस स्कूटर के फ्रंट में एक मस्कुलर एप्रन दिया है जिसके साथ आर्टिकल स्टैक्ड एलईडी लाइट को जोड़ा गया है और इसमें डीआरल को भी शामिल किया गया है।

राइडर के कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए इसमें लंबी और चौड़ी सिंगल पीस सीट दी गई है जो दो लोगों के बैठने के लिहाज से काफी आरामदायक साबित हो सकती है।

स्कूटर के इंजन का बात करें रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा इस स्कूटर में 157 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन देने वाली है जो लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 8500 आरपीएम पर 15.5 बीएचपी की पावर और 65000 आरपीएम पर 15 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन चार्जिंग यूएसबी पॉइंट, एबीएस, ईबीडी, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। कंपनी अगर इस स्कूटर को भारत में लॉन्च करती है तो इसका सीधा मुकाबला अप्रीलिया एसआर 160, के साथ होना तय है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X