scorecardresearch

Honda भारत में जल्द लॉन्च करेगी तीन नए टू व्हीलर, जिसमें स्कूटर के साथ हो सकती है स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक, पढ़ें डिटेल

Honda Two Wheeler India अलग अलग सेगमेंट में अपने तीन नए टू व्हीलर लॉन्च करे की तैयार कर रही जिसकी पुष्टी कंपनी के इंडिया हेड द्वारा की जा चुकी है।

Honda भारत में जल्द लॉन्च करेगी तीन नए टू व्हीलर, जिसमें स्कूटर के साथ हो सकती है स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक, पढ़ें डिटेल
Honda Activa Premium Edition को लॉन्च करने के बाद कंपनी अपने तीन नए प्रॉडक्ट भारतीय बाजार में उतारने वाली है, जानें इनकी कंप्लीट डिटेल। (फोटो- HONDA)

Honda Two Wheeler India बहुत जल्द देश के टू व्हीलर सेक्टर में अपने तीन नए उत्पाद लॉन्च करने की तैयार कर रहा है। इन तीन टू व्हीलर व्हील में एक टू व्हीलर और दो मोटरसाइकिल शामिल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा जिन तीन टू व्हीलर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है इसमें सबसे पहले स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा इस स्कूटर को कंपनी 125 सीसी सेगमेंट में लॉन्च करेगी जो होंडा एक्टिवा के साथ इस सेगमेंट में कंपनी की मौजूदगी को मजबूत करेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट अत्सुशी ओगाटा कुछ समय पहले ही इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी बहुत जल्द भारत में अपने तीन प्रॉडक्ट लॉन्च करेगी जिसमें एक 125 सीसी का स्कूटर और दो बाइक शामिल हैं।

125 सीसी सेगमेंट में स्कूटर लॉन्च करने के बाद कंपनी अपना दूसरा टू व्हीलर लॉन्च करेगी जो एक 160 सीसी सेगमेंट के लिए तैयार की जा रही है। यह 160 सीसी इंजन वाली बाइक एक एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक हो सकती है क्योंकि इस सेगमेंट में कंपनी की एक भी बाइक मौजूद नहीं है। जिसके देखते हुए कंपनी 160 सीसी की एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च कर सकती है जो टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 और बजाज पल्सर 160 के साथ मुकाबला करेगी।

होंडा जिस तीसरी बाइक को लॉन्च करने वाली है रिपोर्ट्स के मुताबिक वो एक 250 सीसी की ऑफ रोड एडवेंचर बाइक हो सकती है क्योंकि इस सेगमेंट में 250 सीसी सेगमेंट में कंपनी की कोई बाइक मौजूद नहीं है जिसे देखते हुए कंपनी इस बाइक को लॉन्च कर सकती है। इस सेगमेंट में लॉन्च होने के बाद ये 250 सीसी की बाइक बजाज डोमिनार और हीरो एक्स प्लस जैसी बाइकों के साथ मुकाबले में होगी।

कंपनी ने अभी तक इन तीनों स्कूटर और बाइक के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इन तीनों टू व्हील को जनवरी 2023 में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले कर सकती है।

आपको बताते चलें की कंपनी ने हाल ही में अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर होंडा एक्टिवा का Honda Activa Premium Edition लॉन्च किया है। कंपनी इस ने इस स्कूटर को मौजूद स्कूटर से अलग बनाते इसमें गोल्डन कलर थीम का इस्तेमाल किया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-09-2022 at 05:59:05 pm
अपडेट