ताज़ा खबर
 

नई BS6 Honda Shine पिछले BS4 मॉडल से कितनी है अलग! साइज, फीचर्स और तकनीक सहित बिल्कुल बदल गई है नई बाइक, जानें पूरी डिटेल

नई BS6 Honda Shine 125 में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इस बाइक को पिछले BS4 मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाते हैं। कंपनी का दावा है कि ये बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 14 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

Author February 22, 2020 12:14 PM
Honda Shine 125 BS6 vs BS4, BS6 Honda Shine 125, New Honda Shine vs Old model, BS6 Honda Shine vs Old BS4, New Honda Shine BS6 Mileage, Honda Shine BS6 Features, Honda Shine BS4 Price, BS6 Honda Shine DetailHonda Shine 125 BS6 के साइज में भी बदलाव किया गया है।

New Honda Shine BS6 vs BS4 Comparison: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर कम्यूटर बाइक Honda Shine 125 को अपडेट करते हुए नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत 67,857 रुपये तय की है, जो कि पिछले BS4 मॉडल मुकाबले तकरीबन 7,867 रुपये ज्यादा है। पिछले मॉडल के मुकाबले कंपनी ने इस बाइक में कई बदलाव किए हैं, जो कि इसे बेहतर बनाते हैं।

पिछले मॉडल से बड़ी: नई Honda Shine BS6 में सबसे बड़ा बदलाव इसके साइज में देखने को मिल रहा है। ये बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 19mm ज्यादा लंबी है, इसके अलावा इसमें 5mm ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। जो कि इसे हर रास्ते में दौड़ने में सक्षम बनाता है। इसकी सीट भी पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 27mm ज्यादा लंबी है जो कि आरामदेह सफर के लिए उपयुक्त है।

पहले से ज्यादा पावरफुल: नई Shine BS6 में कंपनी ने 124 cc की क्षमता का नया BS6 इंजन प्रयोग किया है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 10.7hp की पावर और 11Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। पिछले BS4 मॉडल में प्रयोग किया गया इंजन 10.3hp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता था। पावरआउट में आया ये बदलाव बाइक के परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाता है।

खास तकनीक का इस्तेमाल: इस बाइक में कंपनी ने अपने पारंपरिक होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) और प्रोग्रॉम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) तकनीक का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें इनहैंश स्मार्ट पॉवर (eSP) भी दिया गया है। ये तकनीक बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को बेहतर बनाती है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा आरामदेह है।

मिलेगा ज्यादा माइलेज: इस बाइक के इंजन में जो अपडेट किया गया है और साथ ही इसमें जो नई (PGM-FI) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। ये दोनों मिलकर बाइक के माइलेज को बेहतर बनाते हैं। इस खास तकनीक के चलते Honda Shine BS6 पिछले मॉडल के मुकाबले 14 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है जो कि पिछले BS4 मॉडल में महज 4 स्पीड गियरबॉक्स ही था।

बढ़ गई है कीमत: नई Honda Shine BS6 की कीमत 67,857 रुपये तय की गई है, जो कि पिछले BS4 मॉडल की तुलना में तकरीबन 7,867 रुपये ज्यादा है। पिछले मॉडल की कीमत 59,990 रुपये थी। इस बाइक की बढ़ी हुई कीमत के साथ ही कंपनी इसके साथ 6 साल की वारंटी भी दे रही है, जिसमें 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी शामिल है।
ये बाइक कुल 4 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें ग्रे, ब्लैक, रेड और ब्लू कलर शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश की सबसे सस्ती एमपीवी Renault Triber की वैरिएंट डिटेल, देखें कौन सा होगा आपके बजट में फिट!
2 Mahindra Scorpio से लेकर Bolero तक पर मिल रहा है 3 लाख रुपये तक का डिस्काउंट! देखें कौन-सी गाड़ी खरीदने पर कितनी होगी बचत
3 Hyundai Creta का 7 सीटर वर्जन इन दिनों बटोर रहा सुर्खियां, क्या भारत में होगा लॉन्च? देखें पूरी डिटेल
IPL 2020 LIVE
X