ताज़ा खबर
 

चीन में लॉकडाउन के बाद Honda ने खोला अपना Wuhan का प्लांट, कर्मचारियों को रोजाना 1 घंटे ज्यादा काम करने के दिए निर्देश!

वहीं लॉकडाउन में जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए कंपनी ने रोजाना उत्पादन लक्ष्यों को करीब 17 प्रतिशत यानी 1,060 इकाइयों से 1,237 इकाइयों तक बढ़ा दिया है।

Honda reopens the wuhan plant, Honda's wuhan plant, Hond's plant, Honda Dealership, Coronavirus lockdown in china, Coronavirus lockdown,होंडा के अलावा मारुति सुजुकी, स्कोडा और होंडा कार्स इंडिया ने भी डीलरशिप की मदद का ऐलान किया है।

देशभर में इस समय कोरोना वायरस बीमारी ने लोगों को परेशान कर रखा है। इस बात से सभी परिचित हैं कि इसकी सबसे बड़ी वजह चीन का वुहान(Wuhan) शहर है। लेकिन पूरी दुनिया को परेशानी में डाल आज चीन में सब कुछ सामान्य हो गया है। हाल ही में जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर्स ने घोषणा की है कि चीन के वुहान में उन्होंने अपने प्लांट पर काम शुरू कर दिया है। बता दें, कोरोनावायरस महामारी के कारण जनवरी के अंत से 11 मार्च 2020 तक वुहान को कई चरणों में लॉकडाउन किया गया था।

अंग्रेजी वेबसाइट रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार होंडा ने इस बीमारी से सुरक्षित रहने के लिए कई सुरक्षा उपाय किए हैं, जैसे कि प्लांट पर कई
तापमान चेक करने की मशीनों सहित अंदर कई पॉस्टर लगाए गए हैं, जो वहां काम कर रहे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सचेत करते हैं। बता दें, कंपनी के प्लांट पर करीब 12,000 वकर्स हैं।

वहीं लॉकडादन में जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए कंपनी ने रोजाना उत्पादन लक्ष्यों को करीब 17 प्रतिशत यानी 1,060 इकाइयों से 1,237 इकाइयों तक बढ़ा दिया है। कंपनी की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि जो वर्कर पहले दिन में 8 घंटे की शिफ्ट करते थे अब उसे 1.5 घंटे तक बढ़ा दिया गया है। बता दें, वुहान कोरोनावायरस महामारी का मूल क्रेंद है जिसके कारण आज पूरी दुनिया बड़े संकट से गुजर रही है। Honda ने डीलर्स की मदद के लिए हाल ही में 1700 करोड़ रुपये की मदद का भी ऐलान किया है।

इसके अलावा कंपनी दिल्ली एनसीआर और आस-पास के इलाकों के कुछ डीलरशिप से BS4 के बचे हुए स्टॉक को भी वापस लेने की घोषणा कर चुकी है। होंडा के अलावा मारुति सुजुकी, स्कोडा और होंडा कार्स इंडिया ने भी डीलरशिप की मदद का ऐलान किया है। मारुति सुजुकी ने कैश फ्लो को बेहतर बनाने के लिए 700 करोड़ रुपये की घोषणा की है। इसके अलावा टाटा मोटर्स और हुंडई ने अपने वाहनों की बिक्री के लिए ऑनलाइन पोर्टल को लांच किया है। जिसके माध्यम से ग्राहकों को घर बैठे ही वाहनों को खरीदने की सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

Next Stories
1 Hyundai Grand i10 NIOS का डीजल वैरिएंट नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ जल्द होगा लांच! जानें क्या होगा इसमें खास
2 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक को लेकर आई बड़ी खबर, ‘मेक इन इंडिया’ बैटरी का होगा इस्तेमाल! सिंगल चार्ज में चलेगी 180Km
3 Maruti Suzuki Jimny केवल पेट्रोल इंजन के साथ होगी पेश! कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें इस SUV से जुड़ी सभी खास बातें
आज का राशिफल
X