Honda ने वापस मंगाई 77 हजार से ज्यादा गाड़ियां, जानिए आपकी कार इसमें है या नहीं

होंडा ने अपनी जिन कारों को रिकॉल किया है उसमें सेडान से लेकर सीआरवी तक शामिल हैं। क्या आपकी कार भी होगी रिकॉल जानिए यहां

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 17, 2021 3:21 PM
Honda recalls more than 77 thousand carsहोंडा ने वापस मंगाई 77 हजार से ज्यादा कार (फोटो- HONDA)

भारत में प्रीमियम कार निर्माता होंडा कार्स इंडिया ने शुक्रवार को अपने विभिन्न मॉडल्स की 77,950 कारों को वापस मंगाने का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक होंडा के अलग-अलग मॉडल्स वाली इन सभी कारों को खराब फ्यूल पंप के चलते रिकॉल किया जा रहा है।

कंपनी से आए आधिकारिक बयान के मुताबिक इन कारों के फ्यूल पंप में जो इम्पेलर लगाए गए हैं वो या तो खराब हो सकते हैं या इंजन बंद हो सकता है या स्टार्ट ही नहीं होगा। जिसके बाद ग्राहकों की परेशानियों और कंपनी की इमेज को देखते हुए उसको बदलने का ऐलान किया गया है।

अगर आप भी होंडा कार के मालिक हैं तो जान लीजिए ये जरूरी दिशा निर्देश। कंपनी के आधिकारिक बयान के मुताबिक कोरोना काल में सुरक्षा नियमों को देखते हुए सभी डीलरशिप के पास सीमित स्टाफ ही काम कर रहा है। इसलिए आप अगर आपकी कार भी रिकॉल की गई है तो अपने डीलर के पास जाने से पहले उनके समय और दिन पूछ कर जाएं ताकि आपको किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। ( ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

होंडा ने अपनी इन कारों किया है रिकॉल: होंडा ने सिर्फ उन कारों के रिकॉल किया है जिनका उत्पादन जनवरी 2019 और सितंबर 2020 के बीच किया गया है। रिकॉल की गई कारों में CRV, BRV, Civic, Jazz, WR-V, Amaze और चौथी पीढ़ी की होंडा सिटी शामिल है।

सभी कार मालिकों से होंडा करेगी सीधा संपर्क: होंडा कार्स ने कहा है कि वो पूरे भारत में होंडा डीलरशिप पर पूरे चरणबद्ध तरीके से रिकॉल की गई सभी कारों में मुफ्त रिप्लेस किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक कारों में फ्यूल पंप रिप्लेसमेंट की शुरुआत शनिवार 17 अप्रैल 2021 से की जाएगी। जिसके लिए कंपनी के एग्जीक्यूटिव सीधे कार मालिकों से संपर्क करेंगे।

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो बताते चलें कि होंडा चुनिंदा कारों पर बंपर डिस्काउंट दे रही है जिसमें Honda Amaze, Honda City 5th, Honda Jazz, Honda WR-V शामिल हैं। कंपनी इन कारों के सभी मॉडल्स पर 32 हजार रुपये तक की छूट पेश कर रही है। कंपनी का ये डिस्काउंट ऑफर 30 2021 तक लागू है।

Next Stories
1 Maruti ने बढ़ाई कीमतें, लेकिन पुराने दाम पर ही मिल रही कंपनी की ये 2 कार
2 लंबी रेंज और बेहतरीन फीचर्स के साथ मिल रही ये 5 इलेक्ट्रिक स्कूटी, 40 हजार से कम में ले जाएं घर
3 टेस्ला के मालिक एलन मस्क की ये है फेवरेट कार, कभी मैकेनिक को देने के लिए भी नहीं थे पैसे
यह पढ़ा क्या?
X