ताज़ा खबर
 

Honda Amaze से लेकर City और Jazz तक कहीं आप भी तो नहीं चलाते कंपनी की ये गाड़ियां, फ्यूल पंप में खराबी के कारण वापस बुलाए जा रहे मॉडल्स!

इस रिकॉल योजना से प्रभावित मॉडल में कॉम्पैक्ट सेडान होंडा अमेज, मिड साइज सेडान सिटी, प्रीमियम हैचबैक जैज़, क्रॉस-हैचबैक डब्ल्यूआर-वी, एमपीवी बीआर-वी, ब्रियो और सीआर-वी एसयूवी शामिल हैं।

Honda recalls near 65,000 cars,Honda Amaze भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे सस्ती कार है।

होंडा कार्स इंडिया ने भारत में 65,000 से ज्यादा वाहनों को रिकॉल करने की घोषणा की है। जिसके पीछे वजह इन मॉडल्स के फ्यूल पंप में खराबी बताई जा रही है। बता दें, इस खामी के चलते कार का इंजन कहीं भी बंद हो सकता है, और संभावना है, कि एक बार बंद होने पर इंजन देर से स्टार्ट हो या हो ही ना। हालांकि कंपनी द्वारा रिकॉल किए गए सभी मॉडल्स 2018 के हैं।

इस रिकॉल योजना से प्रभावित मॉडल में कॉम्पैक्ट सेडान होंडा अमेज, मिड साइज सेडान सिटी, प्रीमियम हैचबैक जैज़, क्रॉस-हैचबैक डब्ल्यूआर-वी, एमपीवी बीआर-वी, ब्रियो और सीआर-वी एसयूवी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने होंडा अमेज की कुल 32,498 यूनिट्स वापस बुला ली हैं। बता दें, सबसे ज्यादा इसी कार की यूनिट्स को रिकॉल किया गया है।

इसके बाद होंडा सिटी की 16,434 यूनिट्स, WR-V की 7,057 यूनिट्स, ​होंडा जैज की 7500 यूनिट, होंडा BR-V, होंडा Brio, और CR-V की भी कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया है। अगर आपका भी कोई मॉडल इस रिकॉल अभियान के भीतर आता है, तो कंपनी आपको इसके बारे में खुद से कॉल करके जानकारी देगी। इसके अलावा आप कंपनी की वेबसाइट पर वाहन पहचान संख्या (VIN) जमा करके भी चेक कर सकते हैं।

बता दें, इससे पहले भी होंडा ने अपने वाहनों में कुछ तकनीकी खराबी के चलते रिकॉल की घोषणा की है। कंपनी ने दुनिया भर से तकरीबन 14 लाख गाड़ियों को वापस मंगवाया है। रिकॉल किए गए इन वाहनों में से 136,000 वाहन अकेले अमेरिकी बाजार से हैं, इसके अलावा अन्य वाहन दूसरे देशों के शामिल हैं।

हालांकि पहले रिकॉल करने की वजह Takata एयरबैग में खामी बताई थी। अमेरिकी बाजार में रिकॉल किए गए वाहनों में होंडा अकार्ड, सीविक हैचबैक और HR-V जैसी कारें शामिल हैं। यह ग्लोबल रिकॉल था, और इसमें कई देशों के वाहनों को शामिल किया गया है। हालांकि भारतीय बाजार में इस रिकॉल के बारे में कंपनी द्वारा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन फिलहाल कंपनी ने भारत से भी अन्य खामी के चलते रिकॉल की घोषणा कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto पर कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट! होगी पूरे 38,000 रुपये की बचत, देती है 31Km का माइलेज
2 Delfast Top 3.0: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 320Km, कीमत है इतनी
3 Segway इलेक्ट्रिक स्कूटर से मरीन ड्राइव पर गश्त करेगी मुंबई पुलिस! जानिए क्या है इसमें खास
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X