ताज़ा खबर
 

Honda की कारों में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 14 लाख गाड़ियां, जानें क्या है वजह

Honda ने दुनिया भर से इन कारों को वापस मंगवाया है, जानकारी के अनुसार इन कारों के फ्यूल पंप में कुछ खामियां देखने को मिली हैं। जो कि ड्राइविंग के दौरान दुर्घटना का भी कारण बन सकती हैं।

Honda Civic BS6 Diesel Booking startsकंपनी ने इस कार में 1.6-लीटर i-DTEC डीजल टर्बो इंजन का प्रयोग किया है,

जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपने वाहनों में कुछ तकनीकी खराबी के चलते रिकॉल की घोषणा की है। कंपनी ने दुनिया भर से तकरीबन 14 लाख गाड़ियों को वापस मंगवाया है। रिकॉल किए गए इन वाहनों में से 136,000 वाहन अकेले अमेरिकी बाजार से हैं, इसके अलावा अन्य वाहन दूसरे देशों के शामिल हैं।

एसोसिएटेड प्रेस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इन वाहनों में फ्यूल पंप में कुछ समस्या देखने को मिली है। जिसे ठीक करने के लिए कंपनी ने इन वाहनों को रिकॉल किया है। इस समस्या के चलते इंजन चलते हुए बंद हो सकता है, जिससे दुर्घटना होने की भी आशंका है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह के दुर्घटना इत्यादि की कोई घटना रिपोर्ट नहीं की गई है।

इस रिकॉल के तहत कंपनी निशुल्क इन वाहनों की जांच करेगी और वाहन में आने वाली समस्या को निशुल्क ठीक करेगी। रिकॉल से प्रभावित वाहनों के ग्राहकों को कंपनी के डीलरशिप द्वारा सीधे संपर्क किया जाएगा। इससे पहले होंडा ने Takata एयरबैग में खामी आने पर हजारों वाहनों को रिकॉल किया था। अमेरिकी बाजार में रिकॉल किए गए वाहनों में होंडा अकार्ड, सीविक हैचबैक और HR-V जैसी कारें शामिल हैं।

यह ग्लोबल रिकॉल है और इसमें कई देशों के वाहनों को शामिल किया गया है। हालांकि भारतीय बजार में इस रिकॉल के बारे में कंपनी द्वारा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। होंडा ने हाल ही में बाजार में अपनी नई होंडा सिटी को अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया है। इसके अलावा कंपनी बाजार में WR-V के नए BS6 मॉडल को भी जल्द ही बाजार में लांच करने की तैयारी कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Suzuki की बेस्ट सेलिंग स्कूटर Access 125 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
2 Maruti Ignis से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं 5 लाख रुपये की कीमत के भीतर मौजूद गाड़ियां, देती हैं 22kmpl तक का माइलेज!
3 Kia Seltos Vs Hyundai Creta: देखे दोनों गाड़ियों के बेस वैरिएंट में से कौन-सा खरीदें, कीमत में ​महज 10 हजार रुपये का है अंतर!