ताज़ा खबर
 

Honda ने डीलर्स को दी बड़ी राहत! कंपनी करेगी 1,700 करोड़ रुपये की मदद, वापस लेगी BS4 मॉडलों का स्टॉक

Honda ने हाल ही में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए Honda Activa 6G, Shine इत्यादि को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया था। होंडा के अलावा मारुति सुजुकी, स्कोडा और होंडा कार्स इंडिया ने भी डीलरशिप की मदद का ऐलान किया है।

Honda Activa 6G को हाल ही में भारतीय बाजार में लांच किया गया है।

कोरोना वायरस का कहर देश भर में जारी है। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आगामी 14 अप्रैल तक देश भर में लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस लॉक डाउन के चलते वाहन डीलर्स सबसे ज्यादा परेशान हैं। एक तरफ डीलरशिप पर ताला लगा हुआ है दूसरी ओर देश में नए BS6 मानक को लागू कर दिया गया है। ऐसे में उनका पूरा स्टॉक डीलरशिप पर पड़ा हुआ है। लेकिन देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया ने अपने डीलर्स को बड़ी राहत दी है।

Honda ने डीलर्स की मदद के लिए 1700 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। यह मदद कंपनी के वेंडर्स से लेकर सर्विस प्रोवाइडर सभी के लिए है। इसके अलावा कंपनी दिल्ली एनसीआर और आस-पास के इलाकों के कुछ डीलरशिप से BS4 के बचे हुए स्टॉक को भी वापस लेगी, ताकि डीलर्स पर दबाव को कम किया जा सके। हाल ही में कंपनी ने अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए Honda Activa 6G, Shine इत्यादि को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया था।

होंडा के अलावा मारुति सुजुकी, स्कोडा और होंडा कार्स इंडिया ने भी डीलरशिप की मदद का ऐलान किया है। मारुति सुजुकी ने कैश फ्लो को बेहतर बनाने के लिए 700 करोड़ रुपये की घोषणा की है। लॉकडाउन के चलते डीलरशिप को सबसे ज्यादा कैश से परेशानी हो रही है। एक तरफ वाहनों की बिक्री ठप्प पड़ी है दूसरी तरफ डीलरशिप पर हर महीने वाले खर्च पहले जैसे हैं। लोकेशन के रेंट से लेकर कर्मचारियों की तनख्वाह इत्यादि सभी तरह के खर्च का दबाव है।

कुछ वाहन निर्माता कंपनी ऑनलाइन सेल का सहारा ले रही हैं। हाल ही में टाटा मोटर्स और हुंडई ने अपने वाहनों की बिक्री के लिए ऑनलाइन पोर्टल को लांच किया है। जिसके माध्यम से ग्राहकों को घर बैठे ही वाहनों को खरीदने की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। इसके अलावा ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार वाहनों को अपने घर पर होम डिलीवरी भी करवा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Activa से लेकर Tvs Jupiter तक 10,000 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदें ये शानदार स्कूटर! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
2 BS6 MG Hector के डीजल वैरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! पहले से 45,000 रुपये तक महंगी हुई यह SUV, जानें पूरी डिटेल
3 BS6 Mahindra Xuv500 की लांचिंग से पहले सामने आई पूरी डिटेल, देखें क्या मिलेंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च?