ताज़ा खबर
 

Honda HR-V इलेक्ट्रिक एसयूवी हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 400Km! कीमत है इतनी

Honda HR-V इलेक्ट्रिक को तीन अलग अलग वैरिएंट में पेश किया गया है। कंपनी इसके साथ 3 साल और 1 लाख किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। इसे बढ़ाकर 8 साल और 1,50,000 किलोमीटर भी किया जा सकता है।

Honda HR-V Electric price, Honda HR-V Electric driving range, Honda HR-V Electric charging time, Honda HR-V Electric SUV, Honda HR-V Electric features, Honda HR-V Electric specificationHonda HR-V इलेक्ट्रिक में Lithium-ion मल्टी एंगल बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है।

Honda HR-V Electric: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसी क्रम में जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने अपनी एसयूवी HR-V के नए इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया है। इस एसयूवी को Honda और चीन की कंपनी Guangqi ने ज्वाइंट वेंचर के तौर पर लांच किया है। ये एसयूवी Guangzhou मोटर शो 2018 में पेश की गई Everus इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट पर आधारित है।

फिलहाल इस एसयूवी को कंपनी ने चीन के बाजार में बिक्री के लिए लांच किया है। इस एसयूवी को तीन अलग अलग वैरिएंट में पेश किया गया है। जिसकी शुरूआती कीमत 1,59,800 युआन तकरीबन 16 लाख रुपये भारतीय मुद्रा है। कंपनी इस एसयूवी के साथ 3 साल और 1 लाख किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। इसे बढ़ाकर 8 साल और 1,50,000 किलोमीटर भी किया जा सकता है।

नई Honda HR-V इलेक्ट्रिक में कंपनी ने 120 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 401 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी। 5 सीटों वाली इस एसयूवी में 53.5 kWh की क्षमता का Lithium-ion मल्टी एंगल बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है।

इस एसयूवी के भीतर कंपनी ने 8 इंच का LCD ट्च स्क्रीन डिस्प्ले दिया है जो ब्लूटूथ, एंड्राएड और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। इसकी लंबाई 4,308 mm, चौड़ाई 1,824 mm और उंचाई 1,625 mm है। इसें पैनारोमिक सनरूफ दिया गया है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत तकरीबन 18 लाख रुपये भारतीय मुद्रा है।

Honda HR-V इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा या नहीं इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। हाल ही में Hyundai ने भारतीय बाजार में देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर Kona को लांच किया है, जो कि सिंगल चार्ज में तकरीबन 452 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करती है। यदि Honda अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी HR-V को यहां पर लांच करती है तो ये Kona को कड़ी टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की ये बाइक कही जा रही है ‘मोटरसाइकिलों की रानी’! जानिए क्या है इसमें खास?
2 Benelli ने लांच किया Imperiale 400, कम कीमत में Royal Enfield को देगी टक्कर! महज 4,000 रुपये में करें बुक
3 Maruti का दिवाली धमाका! Vitara Brezza पर कंपनी दे रही है पूरे 96,000 रुपये की छूट
यह पढ़ा क्या?
X