Honda Vs Bajaj: Hornet 2.0 या Pulsar NS 200 जानिए कौन है कीमत और फीचर्स के मामले में बेस्ट

Honda Hornet 2.0 या Bajaj Pulsar NS 200 कौन है ज्यादा फीचर्स के साथ बेस्ट स्पोर्ट्स बाइक, जानिए यहां।

Honda Hornet 2.0 vs Bajaj Pulsar NS 200 Know which bike is best in price features and specificationsHornet 2.0 या Pulsar NS 200 जानिए कौन है ज्यादा स्पोर्टी। (फोटो- HONDA BAJAJ)

भारत में प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई बाइक हॉर्नेट 2.0 को लॉन्च किया है। पहाड़ों पर एडवेंचर के शौकीन लोगों को लिए इस बाइक को खास तौर पर तैयार किया गया है जिसके लिए इस बाइक को पूरी तरह स्पोर्टी लुक दिया गया है।

कंपनी की तरफ से होंडा हॉर्नेट 2.0 की बिक्री शुरु कर दी गई है जिसके लिए इसकी शुरुआती कीमत 1.26 लाख रुपये तय की गई है। इस बाइक का सीधे तौर पर मुकाबला पल्सर की एनएस 200 के साथ होना तय माना जा रहा है।

इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि पल्सर एनएस 200 और होंडा हॉर्नेट 2.0 के बीच कौन सी बाइक है फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत में बेस्ट। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं दोनों बाइक्स की खासियतों के बारे में सभी बातें।

Honda Hornet 2.0 होंडा की इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसको पूरा स्पोर्टी लुक देते हुए कंपनी ने एलईडी हैड लाइट्स दी हैं तो एकदम स्टाइलिश और स्लीक पेट्रोल टैंक दिया गया है। अगर ध्यान से देखा जाए तो इसको हम एक नजर में स्पोर्टी ऑफ रोड बाइक कह सकते हैं।

होंडा हॉर्नेट 2.0 में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 184.4 सीसी का इंजन दिया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। ये इंजन 17.7 एचपी की पावर और 16.1 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बाइक में 5 स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

खराब सड़कों पर बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट व्हील में 276 एमएम और रियर व्हील में 220 एमएम के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही बाइक में सिंगल चैनल वाला एबीएस सिस्टम भी दिया गया है। इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1.26 लाख रुपये रखी गई है। बाइक बाजार में सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

Bajaj Pulsar NS 200 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो कंपनी ने इस बाइक को डुअल एबीएस चैनल के साथ बाजार में उतारा है। इस बाइक को स्पोर्ट और रेसिंग के दीवाने युवाओं द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। जिसकी सबसे बड़ी वजह है इसका स्पोर्टी डिजाइन और स्पीड।

पल्सर एन एस 200 में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 199.5 सीसी का इंजन दिया है जो 23.5 पीएस पावर और 18.3 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बाइ करें इस बाइक की कीमत के बारे में तो कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत रखी है 1.09 लाख रुपये। ये बाइक सितंबर से डीलरशिप पर मिल सकेगी।

Next Stories
1 Benelli ने लॉन्च किया यूनिक डिजाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी हर बात
2 Honda Activa 6G पर मिल रहा 100% फाइनेंस के साथ 5 हजार का कैशबैक ऑफर, जानिए पूरी डिटेल
3 Suzuki Gixxer स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की है तैयारी, तो इन बातों का रखें ध्यान
यह पढ़ा क्या?
X