ताज़ा खबर
 

Honda Hornet 2.0 में मिलते हैं कुछ खास फीचर्स, देगी Bajaj Pulsar को टक्कर! जानिए इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातें

Honda Hornet 2.0 को कंपनी ने डायमंड टाइप फ्रेम दिया है, बताया जा रहा है कि यह बिल्कुल नया फ्रेम है। लेकिन इस बाइक में जो गोल्डेन कलर का फॉर्क दिया गया है वो इसे और भी आकर्षक बनता है।

Honda Hornet 2.0 features, Honda Hornet 2.0 specification, Honda Hornet 2.0 rival bajaj pulsar, Honda Hornet 2.0 five thingsHonda Hornet 2.0 को कंपनी ने बिल्कुल नए फ्रेम पर तैयार किया है।

Honda Hornet 2.0 Top 5 Things: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में हाल ही में अपनी नई बाइक Honda Hornet 2.0 को लांच किया है। इस बाइक के लांच के साथ ही कंपनी ने भारतीय बाजार में 180-200cc सेग्मेंट में अपना पहला कदम रखा है। इसके बाजार में आते ही इस बाइक की तुलना सेग्मेंट की लीडर Bajaj Pulsar से होनी शुरू हो चुकी है। तो आज इस लेख में हम आपको इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातों के बारे में बताएंगे, जिससे आप यह जान पाएंगे कि यह बाइक आपके जरूरी और बजट में कितना फिट है –

1)- डिजाइन: नई Honda Hornet 2.0 को कंपनी ने कम्पलीट स्पोर्टी लुक दिया है, इस बाइक एक्स्टीरियर डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें LED लाइटिंग वाले हेडलैंप, टेल लैंप और इंडिकेटर्स को शामिल किया है। इसके अलावां इसमें आज कल के ट्रेंड के अनुसार स्पलिट सीट्स, स्ट्बी एग्जॉस्ट, ब्लैक आउट इंजन पैनल, बॉडी कलर्ड बेली पैन और मसक्यूलर फ्यूल टैंक दिया है। जो कि इस बाइक के लुक को और भी बेहतर बनाता है। इसके अलावां इस बाइक के फ्रंट में कंपनी ने गोल्डेन कलर का अप साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन दिया है। जो कि अपने सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिला है। वहीं इसके पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

2)- इंजन क्षमता: इस बाइक में कंपनी ने दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं, इसके अलावां इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है। जहां तक इंजन की बात है तो इस बाइक में कंपनी ने 184 cc की क्षमता का होंडा इको टेक्नोलॉजी युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 16.86 PS की पावर और 16.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक महज 11 सेकेंड में ही 200 मीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

3)- फीचर्स: इस बाइक में जो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है उसमें गियर पोजिशन इंडीकेटर से लेकर सर्विस रिमाइंडर और वोल्ट मीटर तक की पूरी जानकारी मिलती है। इसके अलावां इसमें बड़े बाइक्स की तरह हैंडी हजार्ड लाइट्स और इग्निशन की को फ्यूल टैंक के पास दिया गया है। यह बाइक कुल चार रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध होगी, जिसमें पर्ल इग्नोस ब्लैक, मैकेट सैंगरिया रेड मैटेलिक, मैटे एक्सिस ग्रे मैटेलिक और मैटे मॉर्वल ब्लू मैटेलिक कलर शामिल है। इस बाइक में 8 ऑन बोर्ड सेंसर भी दिए गए हैं जो कि सही मात्रा में फ्यूल और एयर का मिक्सचर प्रदान करता है, जो कि बाइक के माइलेज को बेहतर बनाता है।

4)- फ्रेम और पहिए: नई Honda Hornet 2.0 में कंपनी ने डायमंड टाइप फ्रेम दिया है, बताया जा रहा है कि यह बिल्कुल नया फ्रेम है। लेकिन इस बाइक में जो गोल्डेन कलर का फॉर्क दिया गया है वो इसे और भी आकर्षक बनता है। जो कि आम तौर पर 200 सीसी से कम इंजन क्षमता वाली बाइक्स में देखने को नहीं मिलता है। इसके फ्रंट में 276 mm का डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में 220 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है।

5)- कीमत: बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को भारतीय बाजार में 1,26,921 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। जो युवा कम्यूटर सेग्मेंट से उपर उठकर स्पोर्ट सेग्मेंट की बाइक्स में अपग्रेड करना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतर विकल्प है। भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे मौर Bajaj Pulsar NS 200 को टक्कर देती नजर आ रही है, जिसकी कीमत 1.29 लाख रुपये है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Cheapest Cars: पहली कार खरीदनें वालों के लिए बेस्ट हैं यह तीन सस्ती कारें! कीमत 3 लाख से भी कम और देती हैं 24 Km तक का माइलेज
2 Uber ने लांच किया ऑटो रेंटल सर्विस, 1 घंटे के लिए देना होगा 149 रुपये! इन शहरों के लोग उठा सकेंगे लाभ
3 स्मार्टफोन के दाम में खरीदें Bajaj Pulsar और TVS Apache जैसी स्पेार्ट बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 13,000 रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट्स
यह पढ़ा क्या?
X