ताज़ा खबर
 

Honda Grazia Sports और Aprilia SR 125, कौन है ज्यादा दमदार और स्टाइलिश, जानें यहां

माइलेज के साथ स्टाइलिश स्कूटर की तलाश है तो यहां जानिए Honda Grazia Sports Edition vs Aprilia SR 125 में कौन हो सकता है आपकी पसंद।

Honda Grazia Sports vs Aprilia में कौन बन सकता है आपकी पसंद देखें यहां। (फोटो- HONDA AND APRILIA)

भारत में स्कूटर की बिक्री तेजी से बढ़ रही है जिसमें माइलेज वाले 100 सीसी स्कूटर के बाद 125 सीसी के स्टाइलिश स्पोर्ट्स स्कूटर की डिमांड है। जिसमें चुनिंदा विकल्प ही मार्केट में मौजूद है। जिसमें से हम आपको बता रहे हैं उन दो स्कूटर के बारे में जो 125 सीसी सेगमेंट में आकर देते हैं माइलेज के साथ स्पीड और दमदार स्टाइल।

जिसमे हमने चुना है होंडा ग्राजिया स्पोर्ट्स एडिशन और अप्रीलिया एसआर 125 स्कूटर को। जिसमें आप जानेंगे इन दोनों स्कूटर की कीमत, फीचर्स, माइलेज और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी हर बात ताकि आप अपने लिए बेस्ट ऑप्शन चुन सकें।

Honda Grazia Sports Edition: होंडा ग्राजिया कंपनी का एक प्रीमियम स्कूटर है जिसका हाल में स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया गया है। होंडा ने इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 124 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 8.25 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसका ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है।

इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दी गई है और दोनों टायर ट्यूबलेस हैं। कंपनी ने इसमें 2 रंगों का विकल्प दिया है जिसमें पहला स्पोर्ट्स पर्ल नाइटस्टार ब्लैक और दूसरा स्पोर्ट्स रेड शामिल है।

इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दा है कि यह स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत 83,609 रुपये है जो टॉप मॉडल में 88,765 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

Aprilia SR 125: अप्रीलिया एसआर 125 एक स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर है जो अपनी स्पीड और स्टाइल के लिए पसंद किया जाता है। इस स्कूटर में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 124.45 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 9.92 पीएस की पावर और 9.7 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। अप्रीलिया एसआर 125 का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है।

इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दी गई है और दोनों टायर ट्यूबलेस दिए गए हैं। इस अप्रीलिया में कंपनी ने दो रंगों का विकल्प दिया है जिसमें पहला ब्लू और दूसरा सिल्वर कलर है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल पर 40 किलोमीटर की माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत 69,817 रुपये है जो टॉप मॉडल में 1 लाख रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 TVS Jupiter खरीदना हुआ अब और आसान, कंपनी दे रही लो डाउन पेमेंट के साथ ईजी EMI का प्लान
2 Ola के चेयरमैन Bhavish Aggarwal ने लॉन्च से पहले दिखाई Electric Scooter के 3 फीचर्स की झलक, पढ़ें पूरी डिटेल
3 Maruti Dzire या Hyundai Aura, 6 लाख के बजट में कौन है बेस्ट फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट सेडान
ये पढ़ा क्या?
X