ताज़ा खबर
 

लॉन्च हो गई Honda की एक और धांसू स्कूटी, जानिए फीचर्स से कीमत तक की हर बात

Honda ने एक बयान में कहा कि इस एडिशन में 125 सीसी का भारत स्टेज-छह के अनुकूल इंजन है। इसमें कंपनी ने साइड स्टैंड इंडिकेटर समेत कई नये फीचर दिये हैं।

Grazia स्कूटर का स्पोर्ट्स एडिशन (Photo-honda website)

ACTIVA 6G की सफलता के बाद अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एचएमएसआई) ने एक और स्कूटर मॉडल के एडिशन को लॉन्च किया है। ये Grazia स्कूटर का स्पोर्ट्स एडिशन है।

क्या है कीमत: कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 83 हजार 140 रुपये है। एचएमएसआई ने एक बयान में कहा कि इस एडिशन में 125 सीसी का भारत स्टेज-छह के अनुकूल इंजन है। इसमें कंपनी ने साइड स्टैंड इंडिकेटर समेत कई नये फीचर दिये हैं।

कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने कहा कि होंडा ने पिछले 20 वर्षों में स्कूटर बाजार को नये सिरे से तराशा है। ग्रेजिया का नया एडिशन प्रीमियम स्कूटर कैटेगरी को और आकर्षक बनाने वाला है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 5.3 लीटर की है।

इसकी सीट लेंथ 708 एमएम है, जबकि लंबाई 1829 एमएम, चौड़ाई 707 एमएम, हाइट 1167 एमएम है। कंपनी ने Grazia के नए स्पोर्ट्स एडीशन को दो रंगों (ब्लैक और रेड) में लॉन्च किया है। इसमें पावर के लिए फैन कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SI इंजन दिया गया है। इसका इंजन ऑटोमैटिक (V-मैटिक) ट्रांसमिशन से लैस है।

इस बीच, होंडा की पूर्व साझेदार कंपनी हीरो मोटर्स ने ब्रिटेन की ट्रांसमिशन डिजाइन टेक्नोलॉजी कंपनी हैवलैंड इंजीनियरिंग में रणनीतिक हिस्सेदारी हासिल कर ली है, हालांकि कंपनी ने सौदे की रकम के बारे में नहीं बताया।

हीरो मोटर्स कंपनी (एचएमसी) ने एक बयान में कहा कि इस अधिग्रहण से उसे उत्तरी अमेरिका, यूरोप और भारत में तेजी से उभरते इलेक्ट्रिक व्हीकल कैटेगरी में उच्च गुणवत्ता वाले ट्रांसमिशन उत्पादों की पेशकश में मदद मिलेगी।

Next Stories
1 200 रुपये दिन के खर्च में भी पूरा होगा बुलेट का शौक, खरीदने के लिए अपनाएं ये तरीका
2 25 हजार रुपये में मिल रही Honda Shine बाइक, 70 हजार से ज्यादा हो गई है नई की कीमत
3 20 हजार रुपये की रेंज में Bajaj Pulsar बाइक खरीदने का मौका, 71 हजार से ज्यादा है नई की कीमत
ये पढ़ा क्या?
X