ताज़ा खबर
 

Honda Forza 300 हुई भारत में लांच, कीमत के खुलासे से पहले ही बिक गई इतने यूनिट्स! पॉवर में Royal Enfield को टक्कर देती है ये स्कूटर

Honda Forza 300 को कंपनी ने पहली बार गुरुग्राम में पेश किया था। Honda ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि, Forza 300 को भारत में CBU (कम्पलिटली बिल्ट यूनिट) के तौर पर लाया जाएगा या फिर CKD (कम्पलिटली नॉक डाउन) रूट के माध्यम से।

Honda Forza 300 Launch, Honda Forza 300 Price in India, Honda Forza 300 Features, Honda Forza 300 Specification, Honda Forza 300 Detail Honda Forza 300 ScooterHonda Forza 300 को कुछ चुनिंदा डिलरशिप द्वारा ही बेचा जाएगा।

Honda Forza 300 Price & Features: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई प्रीमियम स्कूटर Forza 300 को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया। इस लांच की सबसे खास बात ये रही है कि कीमत के खुलासे से पहले ही इस प्रीमियम स्कूटर के 4 यूनिट्स की बिक्री हो गई। कंपनी का कहना है कि, Honda Forza 300 के लांच से पहले ही इसके 4 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी थी।

ऑटोकार प्रोफेश्नल में छपी रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रीमियम स्कूटर को कंपनी ने इसके पहले गुरुग्राम के बिग विंड डिलरशिप पर डिस्प्ले किया था। ये स्कूटर कई मायनों में बेहद ही खास है, दमदार इंजन क्षमता से लैस ये बाइक दुर्गम रास्तों पर भी असानी से ड्राइव की जा सकती है। इसके कंपनी ने हैवी चौड़े वाइजर और आकर्षक फ्रेम का प्रयोग किया है, जो कि इसे अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाती है।

Honda Forza 300 में कंपनी ने 279 cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड SOHC इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 25 PS की पावर और 27.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पावर के मामले में ये स्कूटर Royal Enfield Classic 350 से भी कहीं ज्यादा है। क्लॉसिक 350 का इंजन बमुश्किल 19.8 HP की पावर और 28 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने टॉर्क कंट्रोल सिस्टम का भी प्रयोग किया है जो कि अगले और पिछले पहिए के बीच ट्रैक्शन को कंट्रोल करता है।

हालांकि, Honda ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि, Forza 300 को भारत में CBU (कम्पलिटली बिल्ट यूनिट) के तौर पर लाया जाएगा या फिर CKD (कम्पलिटली नॉक डाउन) रूट के माध्यम से। कंपनी इस स्कूटर के नए वर्जन को अगले साल बाजार में पेश करेगी। मौजूदा मॉडल कंपनी के कुछ चुनिंदा डिलरशिप द्वारा ही बेचा जाएगा। कंपनी ने अभी इस स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिल गेट्स ने खरीदी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan, सिंगल चार्ज में चलती है 450KM! कीमत है इतनी
2 Royal Enfield Flying Flea: किसी योद्धा की तरह जंग के मैदान में पैराशूट से उतरती थी ये बाइक! महज 59Kg की ये बाइक फिर से होगी लांच, जानें पूरी डिटेल
3 BS6 Hyundai Venue भारत में लॉन्च, कंपनी ने पेश किया नया 1.5 लीटर डीजल इंजन, देखें कितनी बढ़ी कीमत
ये पढ़ा क्या?
X