ताज़ा खबर
 

Honda Forza 300: आ रही है ये दमदार स्कूटर, Royal Enfield बुलेट से भी है पावरफुल! इतनी होगी कीमत

Honda Forza 300 को कंपनी सीकेडी (कम्पलीट नॉक डाउन) यूनिट के माध्यम से भारत लाएगी, ताकी इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके। इसके अलावा इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का भी बखूबी प्रयोग किया गया है।

Honda Forza 300, Honda Forza 300 price in india, Honda Forza 300 launch date in india, Honda Forza 300 mileage, Honda Forza 300 features, Honda Forza 300 images, Honda Forza 300 maxi scooter, honda's powerful scooterHonda Forza 300 को कंपनी सीकेडी रूट से भारत लाएगी।

Honda Forza 300 Price and Features: भारतीय बाजार में बीते कुछ समय में हैवी सीसी की इंजन क्षमता वाले स्कूटरों की तादात तेजी से बढ़ी है। अब खबर मिली है कि, देश की सड़क पर जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda अपनी मैक्सी स्कूटर Forza 300 को लांच करने की तैयारियां कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस स्कूटर को इस साल के दिसंबर महीने में लांच कर देगी। पावर और परफॉर्मेंस के मामले में ये स्कूटर किसी सुपरबाइक को टक्कर देगी। तो आइये जानते हैं इस स्कूटर के बारे में —

Honda Forza 300 में कंपनी ने 279cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 25PS की पावर और 27.2Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। वहीं अगर देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक Royal Enfield 350 की बात करें तो ये बाइक महज 20.07 PS की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तो पावर के मामले में ये स्कूटर रॉयल एनफील्ड बुलेट से भी कहीं ज्यादा है।

इस स्कूटर में कंपनी ने फुल LED लाइटिंग दिया है, इसके अलावा इसमें एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडजेस्टेबल विंड स्क्रीन, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। ये टॉर्क कंट्रोल सिस्टम होंडा के स्कूटर रेंज में पहली बार प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर के सीट के नीचे पर्याप्त स्टोरेज स्पेस दिया गया है, जिसमें आप फुल फेस हेलमेट को आसानी से रख सकते हैं। इसमें 12V का चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है जिसे आप अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस चार्ज कर सकते हैं।

Forza 300 के फ्रंट में कंपनी ने 33mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा इसके अगले पहिए में 256mm का डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 240mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। कंपनी इस स्कूटर को सीकेडी (कम्पलीट नॉक डाउन) यूनिट के माध्यम से भारत लाएगी।

हालांकि अभी लांच से पहले इस स्कूटर की कीमत के बारे में सटीक जानकारी दे पाना मुश्किल है। लेकिन टीओआई में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के गुड़गांव स्थित एक डीलरशिप ने बताया ​है कि इसकी कीमत 7 लाख रुपये के आस पास हो सकती है। इस हिसाब से ये देश की सबसे महंगी स्कूटर होगी।

Next Stories
1 चीन चोरी-छिपे वाहन कलपुर्जा बाजार में प्रवेश कर बना सकता है बढ़त: ACMA
2 Maruti Suzuki XL6: कैप्टन सीट और प्रीमियम फीचर्स के साथ 21 अगस्त को लांच होगी 6-सीटर क्रॉसओवर, जानें 5 बड़ी बातें
3 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किलोमीटर! बस इतनी होगी कीमत, जानिए 5 खास बातें
यह पढ़ा क्या?
X