ताज़ा खबर
 

Honda Vs Mahindra: सामने आया होंडा की पहली इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप, देगा महिंद्रा XUV300 EV को टक्कर

होंडा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोटोटाइप सामने आ चुका है जिसको देखते हुए इस कार के प्रीमियम सेगमेंट में होने का दावा किया जा रहा है।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 25, 2021 3:15 PM
Honda first electric SUV car Prototype will give competition to Mahindra XUV300 EVसामने आया होंडा की पहली इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप। (फोटो- LINE17)

भारत में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक कारों की मांग को देखते हुए तमाम कार निर्माता कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों लॉन्च करना शुरू कर दिया है। जिसमें महिंद्रा, हुंडई, जैसी कंपनियों के अलावा लग्जरी कार बनाने वाली बीएमडब्लू और मर्सिडीज जैसी कंपनियां भी शामिल हैं जिसमें एक नाम जुड़े जा रहा है होंडा का जिसने हाल में अपनी एक इलेक्ट्रिक कार की प्रोटोटाइप झलक दिखाई है।

होंडा ने इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में अपनी एसयूवी के साथ उतरने वाली है। होंडा ने अपनी जिस एसयूवी का प्रोटोटाइप दिखाया है उसको देखते हुए कहा जा सकता है कि होंडा अपनी पहली कार प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार के तौपर पर पेश करना चाहती है।

होंडा ने अपनी इस एसयूवी को होंडा एसयूवी ई प्रोटोटाइप का नाम दिया है। इस कार को देखकर इलेक्ट्रिक कार के बाजार में अपनी प्लानिंग दिखाना चाहती है जो लग्जरी कारों के रूप में होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा अपनी इस कार को 2022 तक लॉन्च कर सकती है। लेकिन भारत में इसको कबतक लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

अब बात करें इस कार के डिजाइन की तो इस कार को एक नजर देखने में ही स्पोर्टी फील आ रहा है। कार के फ्रंट पर होंडा का चमकदार लोगो कार को एक प्रीमियम लुक दे रहा है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

कार के फ्रंट में चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो ये कार शार्प एजेस के साथ बड़े एलॉय व्हील के साथ पेश की गई है।

कार के डॉयमंड कट एलॉय व्हील कार को एक शानदार लुक दे रहे हैं। कार की बॉडी कुछ कुछ होंडा अमेज और वीआरवी का मिक्स दिखाई देती है। कंपनी की तरफ से इस कार की रेंज, बैटरी या किसी दूसरे फीचर के बारे में नहीं बताया गया है।

होंडा की इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा ये तो अभी तय नहीं है लेकिन इस प्रोटोटाइप मॉडल को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये भारत में लॉन्च होने के बाद महिंद्रा की एक्सयूवी 300 इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देगी। हालांकि अभी महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक कार अभी बाजार में नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि दोनों कार भारत में एक साथ लॉन्च हो सकती हैं।

Next Stories
1 4 लाख में खरीदें 14 लाख रुपये वाली Mahindra Scorpio SUV कार, हर महीने बनेगी इतनी EMI
2 7 दिनों की मनी बैक गारंटी के साथ 26 हजार रुपये में खरीदें, Hero Honda Splendor, ये रहा ऑफर 
3 Honda Activa, Suzuki Access या  TVS Jupiter, जानिए कौन है सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर, देखें लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X