ताज़ा खबर
 

होंडा ने अपनी मिड- साइज SUV CR-V के डीजल वैरिएंट को किया बंद, मार्केट में अब सिर्फ 5 सीटर ऑप्शन में होगी उपलब्ध!

वर्तमान में Honda CR-V पेट्रोल सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 28.27 लाख रुपये रखी गई है। दूसरी ओर डीजल CR-V की कीमत 30.67 लाख रुपये से लेकर 32.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई थी।

वर्तमान में होंडा सीआर-वी पेट्रोल सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध है

Honda Cr-V Discontinued: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा की मिड साइज एसयूवी CR-V का डीजल वैरिएंट भारत में नए उत्सर्जन मानक लागू होने के साथ ही डिस्कंटीन्यू हो गया है। फिलहाल यह एसयूवी अब मार्केट में सिर्फ 2.0 लीटर पेट्रोल वैरिएंट के साथ ब्रिकी के लिए उपलब्ध रहेगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके डीजल वर्जन को बंद करने का कोई खास वजह नहीं बताई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसे घटती मांग के कारण बंद करने का फैसला लिया है। बता दें, CR-V में मिलने वाले डीजल इंजन का प्रयोग कंपनी Civic के डीजल वेरिएंट में भी करती है। जिसे भी बंद कर दिया गया है।

CR-V का डीजल वर्जन 1.6-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध था, जो 120PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम था। इस इंजन के सा​थ कंपनी 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दे रही थी। वहीं यह कार 2WD और 4WD में उपलब्ध थी। बा दें, डीजल इंजन के बंद होने के साथ CR-V अब सिर्फ 2WD के रूप में उपलब्ध है क्योंकि इसका पेट्रोल वर्जन 4WD कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध नहीं है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अब सीआर-वी मार्केट में केवल 5-सीटर के रूप में उपलब्ध है क्योंकि 7-सीटर विकल्प इसके डीजल वर्जन में मिलता था। हालांकि इस कार के 5 सीटर में भी पैडल शिफ्टर्स और दूसरी पंक्ति की स्लाइडिंग सीट्स जैसे कुछ फीचर्स को छोड़कर 6 एयरबैग, ईएसपी, हील लॉन्च असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, लेन वॉच कैमरा, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, रिमोट इंजन स्टार्ट, पैनोरमिक सनरूफ, 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ड्यूल-जोन एसी और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है।

वर्तमान में होंडा सीआर-वी पेट्रोल सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 28.27 लाख रुपये रखी गई है। दूसरी ओर डीजल CR-V की कीमत 30.67 लाख रुपये से लेकर 32.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus के कहर के बावजूद लोग जमकर खरीद रहे MG की गाड़ियां, लॉकडाउन में 1518 यूनिट हुई सेल, देखें पूरी जानकारी
2 BS6 Emission Norms: आज से देश में लागू हो गया नया BS6 मानक! क्या आप खरीद पाएंगे BS4 मॉडल की गाड़ी? जानिए पूरी डिटेल
3 Indian oil बनी देश में पेट्रोल पंप पर BS6 ईंधन की आपूर्ति करने वाली पहली कंपनी, पढ़ें पूरी डिटेल