ताज़ा खबर
 

होंडा ने लॉन्च किया सस्ता स्कूटर Honda Cliq, लुक और कंफर्ट के मामले में सबसे अलग

Honda Cliq Scooter: इस स्कूटर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 42,999 रुपये है।

होंडा ने इस स्‍कूटर को ‘बड़े काम की चीज’ टैगलाइन दी है।

टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने अपना नया स्कूटर Honda Cliq भारत में लॉन्च कर दिया है। होंडा का ये स्कूटर लुक के मामले में मार्केट में उपलब्ध सभी स्कूटरों से अलग है। कंपनी ने इस स्कूटर को ज्यादा स्पेस और कम्फर्ट आदि को ध्यान में रखते हुए बनाया है। इसके टायरों में एक खास तरह का डिजाइन दिया गया है जिससे कि चिकने रोड और बारिश के मौसम में भी रोड पर इसकी ग्रिप अच्छी रहेगी। कंपनी ने इसे चार रंगों में लॉन्च किया है। होंडा ने सबसे पहले इस स्कूटर को राजस्थान मे लॉन्च किया है। फेस्टिव सीजन से पहले कंपनी इसे पूरे भारत में उपलब्ध कराएगी। इसका मकसद ग्रामीण इलाके के लोगों को सस्‍ते में एक ऑटोमेटिक स्कूटर मुहैया कराना है। इस स्कूटर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 42,999 रुपये रखी गई है। होंडा ने इस स्‍कूटर को ‘बड़े काम की चीज’ टैगलाइन दी है।

इंजन: इसके इंजन की बात करें तो इसमें वही पुराना एक्टिवा का 110 सीसी वाला इंजन दिया गया है। इसका इंजन बीएस4 है। यह इंजन 7,000 आरपीएम पर 8bHPकी पावर देता है। वहीं यह 5,500 आरपीएम पर 8.94 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। कंपनी का दावा है कि यह 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। इसमें वही पुराना होंडा का कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है जो कि एक्टिवा में मौजूद है।

यह एक बजट स्कूटर हैं। कंपनी ने इसके माध्यम से उन कस्टमर्स को टारगेट किया है जो कम कीमत में अच्छा स्कूटर चाहते हैं। कम्फर्ट के मामले में यह अच्छा है। वहीं फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, सीट के नीचे 14 लीटर का स्पेस, पैर रखने के लिए ज्यादा स्पेस और चौड़ी व आरामदायक सीट जैसे कई फीचर्स हैं। इस स्कूटर पर ज्यादा सामान ले जाया जा सकता है। होंडा के नए क्लिक का सीधा मुकाबला हीरो प्लेजर, टीवीएस जेस्ट, यामाहा अल्फा और सुजुकी लेट्स से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App