ताज़ा खबर
 

लॉन्च से पहले सामने आया Honda Civic हैचबैक का टीजर, इस दिन उठेगा कार से पर्दा, जानिए पूरी डिटेल

देश में प्रमुख कार निर्माता होंडा अपनी सेडान कार होंडा सिविक का हैचबैक वर्जन लॉन्च करने वाली है जिसका टीचर जारी कर दिया गया है।

इस दिन लॉन्च होगा होंडा कि इस बेस्ट सेलिंग कार का हैचबैक मॉडल। (फोटो- HONDA)

भारत के ऑटो सेक्टर में हैचबैक कारों की बढ़ती डिमांड ने तमाम कार कंपनियों को इस सेगमेंट में ज्यादा फीचर्स वाली कारों को लॉन्च करने के लिए बाध्य कर दिया है। जिसके चलते आज इस सेगमेंट में हमें एक लंबी रेंज दिखाई पड़ती है जिसमें हम अपने बजट और जरूरत के मुताबिक मनपसंद हैचबैक कार खरीद सकते हैं।

इस सेगमेंट में बढ़त बनाने के लिए हर कंपनी प्रयासरत है जिसमें नया नाम जुड़ा है भारत में जापान की प्रमुख कार निर्माता कंपनी होंडा का जिनसे अपनी लग्जरी सेडान कार का हैचबैक मॉडल लॉन्च करने का फैसला किया है।

होंडा अपनी होंडा सिविक का हैचबैक मॉडल लॉन्च करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने एक इमेज टीचर लॉन्च कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा 24 जून को आधिकारिक तौर पर इस कार को पेश करने वाली है।

माना जा रहा है कि होंडा सिविक हैचबैक को कंपनी अपने यूट्यूब चैनल के जरिए लोगों के सामने लाएगी। बीते साल होंडा अपनी इस होंडा सिविक सेडान का प्रोडक्शन भारत में बंद कर चुकी है जिसके बाद इस कार का हैचबैक वर्जन भारत में लॉन्च किया जा रहा है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

होंडा द्वारा जारी किए गए इमेज टीचर को ध्यान से देखने पर पता लगता है कि ये कार पिछली सिविक के जैसी ही रहेगी लेकिन इसके फ्रंट और टेल में खासा बदलाव किया जाएगा। इस कार के डिजाइन को देखने पर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कार सेडान से हैचबैक में बदलने के बाद भी प्रीमियम कारों की गिनती में ही आएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो होंडा सिविक हैचबैक वर्जन को कंपनी दो वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है जिसमें पहला वेरिएंट चार सिलेंडर वाला 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 158 एचपी की पावर और 187 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकेगा। इसका दूसरा इंजन वेरिएंट चार सिलेंडर वाला 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा जो 180 एचपी की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

आपको बता दें कि होंडा 23 जून को इस कार को पेश करने वाली है जिसका सीधा प्रसारण कंपनी के यूट्यूब चैनल पर शाम 6 बजे से किया जाएगा ताकि इस कोरोना महामारी में लोग घर बैठे इस कार को देख सकें।

Next Stories
1 Maruti Vs Datsun: Alto 800 या  Redi GO कौन है 3 लाख के बजट वाली माइलेज और फीचर्स में बेस्ट कार
2 Global NCAP की 5 स्टार रेटिंग के साथ 6 लाख में खरीदें भारत की सबसे सुरक्षित कार
3 पूरे 55 हजार बचाएंगे जब 20 हजार में घर लाएंगे Yamaha FZ, मिलेगी 12 महीने की वारंटी
ये पढ़ा क्या?
X