ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस के कारण Honda City से लेकर Maruti S-Cross तक इन 5 गाड़ियों की लांचिंग में हुई देरी! पढ़ें पूरी जानकारी

होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है।

Upcoming cars in india, coronavirus outbreak, coronavirus pandemic delayed these car launching, Honda City, Maruti S-Cross petro, Skoda Rapid, Skoda Karoq, Honda WR-V.BS6 Maruti S-Cross के डीजल वैरिएंट को कंपनी पहले ही डिस्कंटीन्यू कर चुकी है।

देशभर में कोराना वायरस के चलते लॅाकडाउन है, जिसने मोटर वाहन उद्योग और डीलरशिप को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। बता दें, इस तालाबंदी के कारण कई गाड़ियों की लांचिंग में देरी हो गई है। फिलहाल हम आपके लिए ऐसी गाड़ियों की सूची लेकर आए हैं, जिनकी लांचिंग को लॉकडाउन के कारण रोक दिया गया है।

Honda WR-V : इस सूची में सबसे पहला नाम Honda WR-V के फेसलिफ्ट मॉडल का है, फिलहाल कंपनी ने इस कार की लांचिंग को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसे मामूली कॉस्मेटिक अपडेट, कई खास फीचर्स और BS6 इंजन के सा​थ लॉन्च किया जाएगा। बता दें, 2020 Honda WR-V मॉडल को पहली बार CVT विकल्प मिलने की भी उम्मीद है। वहीं कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 8 लाख रुपये से 10.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

2020 Honda City: होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है। इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Maruti Suzuki S-Cross Petrol : मारुति ने 2020 ऑटो एक्सपो में एस-क्रॉस पेट्रोल को पेश किया ​था। जिसके बाद से ही इसकी लांचिंग की खबरें आ रही हैं। फिलहाल इस कार की लांचिंग को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। बता दें, एस-क्रॉस पेट्रोल में विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट वाला 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा। कीमत की बात करें तो इस कार को कंपनी 8 लाख से 12.50 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

BS6 Skoda Rapid :स्कोडा ने भारत में इस कार के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया था और उम्मीद की जा रही थी कि इसकी 14 अप्रैल से डिलीवरी शुरू हो जाएगी। हालाँकि, कंपनी ने कोरोना वायरस के चलते अभी इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। यानी अभी इसकी लांचिंग में देर है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत 9 लाख रुपये से 14 लाख के बीच हो सकती है।

Skoda Karoq: इस कार को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जिसकी डिलीवरी 6 मई से शुरू होनी थी। नई स्कोडा कारोक में 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 150PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। बता दें, इस कार की कीमत करीब 20 लाख रुपये रखी जाएगी।

Next Stories
1 Jeep भारत में लॉन्च करेगी किफायती SUV, Toyota Fortuner और Ford Endeavour से होगी दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल
2 Auto Tips: कार के इंश्योरेंस को खरीदने के लिए अपनाएं ये ऑनलाइन तरीका, नहीं कराया रिन्यू तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना!
3 Toyota Harrier की चौथी जेनरेशन की टीजर इमेज लीक, देखें Tata Harrier से कितनी अलग है ये कार और दोनों में क्या है संबंध?
ये पढ़ा क्या?
X