ताज़ा खबर
 

नए अवतार में BS-6 इंजन के साथ आ रही है Honda City, लांच से पहले ही डिटेल हुई लीक! बुकिंग शुरु

Honda City भारतीय बाजार में तकरीबन दो दशकों से शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसे पहली बार 1998 में लांच किया गया था। अपने सेग्मेंट की ये बेस्ट सेलिंग सिडान कार रही है और आज भी ग्राहकों के बीच ये खासी लोकप्रिय है।

Author Updated: November 7, 2019 11:14 AM
Honda City कंपनी की पहली BS6 इंजन वाली कार होगी।

Honda BS-6 Price & Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय सिडान कार City को नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ बाजार में उतारने जा रही है। इस मिड साइड सिडान के नए अपडेटेड वर्जन के लांच होने से पहले ही इंटरनेट पर इससे जुड़ी तमाम जान​कारियां लीक हो चुकी है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरु कर दी है। तो आइये जानते हैं कैसी होगी नई Honda City BS6 —

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Honda City को कुल चार वैरिएंट में पेश किया जाएगा। RTO द्वारा जारी किए गए एक दस्तावेज में भी इस बात का खुलासा हुआ है। इस कार को SV, V, VX और ZX वैरिएंट के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इन सभी वैरिएंट में कंपनी एक ही इंजन का प्रयोग कर रही है।

बता दें कि, Honda की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली ये पहली ऐसी कार होगी जिसमें BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया जाएगा। इस कार में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। इसके अलावा कंपनी ने कुछ दिनों पहले आधिकारिक तौर पर घोषणा की थी कि वो नए मानकों के लागू होने के बाद भी 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन अपने वाहनों में प्रयोग करेगी।

Honda City में प्रयोग किया गया 1.5 लीटर की क्षमता का ये नया BS6 इंजन 119 Bhp की पावर जेनरेट करेगा। फिलहाल ​जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें इस कार को मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश किए जाने की बात कही जा रही है। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी इसे नए CVT ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी या नहीं।

मिड साइज सिडान सेग्मेंट में Honda City ऐसी दूसरी कार होगी जिसमें BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया जाएगा। इसके पहले Maruti Suzuki Ciaz ही ऐसी कार थी जिसमें नए मानक वाले इंजन का इस्तेमाल किया गया है। तकरीबन दो दशकों से ये कार भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है और अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। मौजूदा मॉडल की कीमत 9.81 लाख रुपये से लेकर 14.16 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 क्या होता है एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और कैसे बचाता है आपकी जान! आपके वाहन के लिए क्यों है ये जरूरी?
2 MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को होगी पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 330 Km! कीमत होगी इतनी
3 ब‍िक्री में टॉप रहीं ये पांच कारें, Maruti Dzire नंबर 1
जस्‍ट नाउ
X