ताज़ा खबर
 

Honda City अब नए BS-VI इंजन के साथ हुई लांच, पहले से महंगी हुई कार! देगी 18 Kmpl का माइलेज

Honda City भारतीय बाजार में लंबे समय से सफर कर रही है। इसे कंपनी ने पहली बार 1998 में भारतीय बाजार में लांच किया था। फिलहाल कंपनी ने इसके पेट्रोल वैरिएंट को ही नए BS6 मानक वाले इंजन से अपडेट किया है। इसके डीजल वैरिएंट को बाद में अपडेट कर बाजार में पेश किया जाएगा।

Honda City BS-6 price, Honda City BS-6 model, Honda City BS-6 petrol mileage, Honda City BS-6 version, Honda City BS6 variants, Honda city new modelHonda City को पहली बार 1998 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था।

Honda City BS-6: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में आज अपने पहले BS6 मॉडल को आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी एक्जीक्यूटिव सिडान कार City को नए BS6 मानक वाले इंजन से अपडेट कर बाजार में पेश किया है। इस कार की शुरुआती कीमत 9.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

कंपनी ने फिलहाल केवल पेट्रोल वैरिएंट को ही BS6 मानक से अपडेट किया है। इसके डीजल वर्जन को कंपनी बाद में अपडेट कर बाजार में पेश करेगी। पिछले BS4 मॉडल की तुलना में ये कार 15,000 रुपये ज्यादा महंगी है। इसके अलावा कंपनी ने अपने BS4 मॉडल की कीमत में भी 5,000 रुपये का इजाफा किया है।

कंपनी ने इस कार में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 119 BHP की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा ये CVT ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध होगी।

एक्जीक्यूटिव सिडान सेग्मेंट में अब दो कारें नए BS6 मानक वाले इंजन से लैस हो चुकी हैं। इसके पहले मारुति सुजुकी ने अपनी Ciaz को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट किया है। इस सेग्मेंट में Toyota Yaris और Hyundai Verna को नए मानक वाले इंजन से अपडेट किया जाना बाकी है, जिसे कंपनियां जल्द ही अपडेट करेंगी। सरकार के निर्देशानुसार आगामी 1 अप्रैल 2020 से देश में केवल BS6 मानक वाले वाहनों की ही बिक्री होगी।

नई Honda City BS6 पेट्रोल के वैरिएंट और कीमत:

Honda City SV MT – Rs. 9,91,000

Honda City V MT – Rs. 10,65,900

Honda City VX MT – Rs. 11,82,000

Honda City ZX MT – Rs. 13,01,000

Honda City V CVT – Rs. 12,01,000

Honda City VX CVT – Rs. 13,12,000

Honda City ZX CVT – Rs. 14,31,000

नई Honda City के इंजन अपडेट के अलावा इसके एक्सटीरियर में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसके भीतर कंपनी ने 7 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है। जो कि केवल V, VX और ZX वैरिएंट के साथ मिलेगा। इसे आप एंड्राएड ऑटोमोबाइल और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा वायस कमांड, ब्लूटूथ और वायरलेस रिमोट जैसे फीचर्स भी इस कार में दिए गए हैं।
कंपनी का दावा है कि इसका मैनुअल वैरिएंट 17 किलोमीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 18 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डीलरशिप के पहले माले से गिरी Kia Seltos, एसयूवी के उड़े परखच्चे! देखें Video
2 मंदी जारी है: घरेलु बाजार में कारों की बिक्री में 11 प्रतिशत और दोपहिया की बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट! SIAM
3 Hyundai Venue से लेकर Creta तक सब हो जाएंगी महंगी! कंपनी बढ़ाने जा रही है दाम, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X