ताज़ा खबर
 

आ रही है नई दमदार Honda City, कंपनी ने शुरू की बुकिंग! महज 5,000 रुपये में ऑनलाइन बुक करें यह कार

नई Honda City को कंपनी जुलाई के मध्य में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच कर सकती है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि नए मॉडल के साथ ही मौजूदा होंडा सिटी कार भी बिक्री की जाएगी, इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।

Honda City bookings start, New Honda City bookings Amountनई Honda City के साथ ही मौजूदा मॉडल की भी बिक्री की जाएगी।

New Honda City Bookings: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय सिडान कार City के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने आज आधिकारिक तौर पर इस सिडान कार बुकिंग शुरू कर दी है। आप इस कार को अपने नजदीकी डीलरशिप के साथ ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार नई Honda City को डीलरशिप से बुक करने के लिए 21,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट तय की गई है। वहीं यदि आप इस कार को ऑनलाइन बुक करते हैं तो इसके लिए 5,000 रुपये की राशि जमा करनी होगी। कंपनी इस कार को जुलाई के मध्य में बिक्री के लिए लांच कर सकती है। कंपनी ने नई सिटी को बिल्कुल ही नया डिजाइन और लुक दिया है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाते हैं।

दिलचस्प बात ये है कि, नई Honda City के लांच होने के साथ ही मौजूदा मॉडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 10 रुपये से ज्यादा तय की जा सकती है क्योंकि मौजूदा मॉडल की शुरूआती कीमत 9.91 लाख रुपये है। इसलिए कंपनी दोनों कारों के बीच कीमत को लेकर भी खासा अंतर रखने की कोशिश करेगी।

ऐसा दावा किया जा रहा है कि नई Honda City अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा लंबी और चौड़ी कार होगी। इसमें कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर रही है, जिसमें Amazon Alexa कनेक्टेड इन्फोटेंमेंट सिस्टम, लेन वॉच एसिस्ट जैसे फीचर्स शामिल है। इस नई कार को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारेगी। दोनों मॉडलों में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। इसका पेट्रोल इंजन 121hp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है वहीं इसका डीजल इंजन 100hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके दोनों वैरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके पेट्रोल इंजन का मैनुअल वैरिएंट 17.8 किलोमीटर प्रतिलीटर, और ऑटोमेटिक वैरिएंट 18.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका डीजल मॉडल 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sondors ने लांच की डुअल सस्पेंशन से लैस इलेक्ट्रिक साइकिल्स की नई रेंज, सिंगल चार्ज में चलेगी 95Km! कीमत है इतनी
2 Kia Seltos के वो 5 शानदार फीचर्स जो इसे बनाते हैं सेग्मेंट में सबसे बेहतर! जानिए पूरी डिटेल
3 Car Servicing Tips: लॉकडाउन में कार घर पर ही खड़ी है तो सर्विस कराना जरूरी या नहीं! जानिए पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X