ताज़ा खबर
 

Honda City से लेकर Amaze तक सभी हो गई फेल! कंपनी की सेल्स में 78 प्रतिशत की भारी गिरावट, मार्च में बिकी महज 3700 यूनिट

होंडा के सेल्स एंड मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजेश गोयल ने कहा," कि पिछला वित्तीय वर्ष भी आर्थिक मंदी के कारण ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण था। वहीं अब बीएस6 उत्सर्जन मानक और लॉकडाउन के चलते यह सेक्टर चुनौतियों से जूझ रहा है।"

2020 होंडा सिटी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

Honda Car Sales: देश में फैले कोरोनावायरस का असर सभी इंडस्ट्री पर देखा जा रहा है। ऐसे में ऑटो सेक्टर भी मंदी के दौर से गुजर रहा है। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को घरेलू बिक्री में 78.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऑटो सेक्टर की इस तालाबंदी में क्या हालत है। बता दें, मार्च के महीने में होंडा की कुल 3,697 युनिट सेल हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मार्च 2019 में यह ब्रिकी घरेलू बाजार में 17,202 इकाइयां थीं।

होंडा के सेल्स एंड मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजेश गोयल ने कहा, ” कि पिछला वित्तीय वर्ष भी आर्थिक मंदी के कारण ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण था। वहीं अब बीएस6 उत्सर्जन मानक और लॉकडाउन के चलते यह सेक्टर चुनौतियों से जूझ रहा है।” उन्होंने कहा कि “मार्च में लॉकडाउन के बावजूद कंपनी अपने वार्षिक व्यापार योजना को लगभग हासिल करने में सफल रही है, वहीं बीएस 4 स्टॉक को भी पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है।

वर्तमान में कोरोनावायास एक महामारी के रूप में देश में अपने पैर पसार चुका है। देश भर में इस भयावह बीमारी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश भर में इससे करीब 40 से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। ​इससे बीमारी से लड़ने के लिए कई दिग्गज कंपनियां भी लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी तीन अन्य भारतीय कंपनियों के साथ मिलकर वेंटिलेटर्स, मास्क और प्रोटेक्टिव क्लॉथ का निर्माण कर रही है। इसके अलावा महिंद्रा ने भी सबसे सस्ते वेंटिलेटर्स के निर्माण का वादा किया है। टाटा ट्रस्ट और टाटा संस ने 1500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है।

बता दें, Honda भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करते हुए नई Honda Jazz को BS6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। भारतीय बाजार में यह कार प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में आती है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नई BS6 Honda Jazz का एक टीजर जारी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Lockdown का भी नहीं हुआ इन कारों पर असर! Maruti Baleno से लेकर Seltos तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली गाड़ियां
2 देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Nexon की Toyota Fortuner से हुई टक्कर, बड़ी दुर्घटना के बाद भी सभी यात्री सुरक्षित! महज 6.95 लाख से शुरू है कीमत
3 Kia Seltos ने भारत में कर दिखाया कमाल, महज 8 महीने में 80,000 लोगों ने खरीदकर बनाया देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी! देखें क्या है खास